Home रायपुर नेशनल इंश्योरेंस द्वारा 8 दिनों के भीतर व्यक्तिगत दुर्घटना दावे का निपटान

नेशनल इंश्योरेंस द्वारा 8 दिनों के भीतर व्यक्तिगत दुर्घटना दावे का निपटान

49
0

रायपुर (विश्व परिवार)| नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एनआईसीएल-जो आईआरडीएआई के महत्वाकांक्षी बीमा समावेशन कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ में अग्रणी सामान्य बीमा कंपनी है) ने एक बार फिर साबित किया है कि वह पॉलिसीधारकों के हितों की रक्षा को उच्च प्राथमिकता और ध्यान देती है।

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में 20/05/2024 को हुई एक दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना में, जिसमें बीमित व्यक्ति अपने घर वापस जा रहे थे, जिस वाहन में वे यात्रा कर रहे थे, वह अचानक नियंत्रण खो बैठा और एक गहरी खाई में गिर गया। जिससे 18 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। मृतक व बीमाधारक जंगलो बाई, पेंटोरिन मरावी, प्यारी बाई धुर्वे और टिको बाई धुर्वे सभी कुकदुरा, कबीरधाम से थे।

12 जून 2024 को, नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड रायपुर कार्यालय को छ.ग. राज्य ग्रामीण बैंक कुकदुरा शाखा, कबीरधाम से प्रधान मंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) के तहत व्यक्तिगत दुर्घटना दावों के लिए दावा सूचना पत्र प्राप्त हुए, जिसके तहत उपरोक्त मृतकों को कवर किया गया था।

इसके बाद, नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड दावा निपटान अधिकारी ने तुरंत स्थिति की समीक्षा की और शाखा प्रबंधक, सीआरजीबी को कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहा।

शाखा प्रबंधक ने 20/06/2024 को आवश्यकताओं को पूरा किया और सभी दावों का निपटान उसी दिन नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा किया गया। यह उदाहरण दावों के शीघ्र निपटान द्वारा पॉलिसीधारकों के हितों की रक्षा करने के लिए नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here