Home मध्य प्रदेश नौ साल बाद खंडवा-सनावद की पटरियों पर दौड़ी ट्रेन, सांसद ने दिखाई...

नौ साल बाद खंडवा-सनावद की पटरियों पर दौड़ी ट्रेन, सांसद ने दिखाई हरी झंडी

60
0

खंडवा (विश्व परिवार)। खंडवा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच से मंगलवार को खंडवा सनावद मेमू ट्रेन दौड़ी। नौ साल बाद इस ट्रैक पर ट्रेन शुरू होने से यात्रियों के चेहरे खिल उठे। सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वे स्वयं भी ट्रेन में सफर करते हुए सनावद तक पहुंचे। इससे पूर्व स्टेशन पर हुए विशेष कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का लाइव प्रसारण दिखाया गया।

लोगों को मिलेगा रोजगार

स्टेशन पर हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने कहा कि ईमानदार प्रयास और तरीके से काम हो तो सफलता मिलती है। नौ साल से गेज परिवर्तन के कारण बंद पड़ी रेल लाइन सनावद तक ओके है। उन्होंने कहा कि फिलहाल एक ही फेरा मेमू रेल लगाएगी, लेकिन अगली पारी में वे लोकसभा में चयनित होकर आएंगे, तब जल्द ही चार फेरे खंडवा से सनावद के बीच में लगाएगी। इससे सबसे ज्यादा फायदा अप डाउनर और निर्धन तबके के लोगों को भी होगा। खंडवा से सनावद की दूरी बहुत कम समय की हो जाएगी। लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

इस अवसर मंत्री विजय शाह ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मोदीजी के कार्यकाल में पूरा हिंदुस्तान तरक्की कर रहा है। कांग्रेस के कार्यकाल में मालगाड़ियां जो चलती थीं तो समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंच पाती थी। सब्जियां और मछलियां तक सड़ जाया करती थीं। ट्रेनों में लोगों के पर्स चोरी हो जाते थे लेकिन आज ऐसा नहीं है। मंत्री शाह ने कहा कि आज सांसद के प्रयासों से खंडवा से सनावद तक मेमू ट्रेन की शुरुआत हुई है। यह एक यादगार पल है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर अमृता यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2047 तक जो विकसित भारत का सपना है, उसी कड़ी में हम आगे बढ़ रहे हैं। आज खंडवा से सनावद तक मेमू ट्रेन शुरू हुई है, इससे आम आदमी को बड़ी सुविधा मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here