Home रायपुर पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने जारी किया बीए अंतिम वर्ष के परीक्षा...

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने जारी किया बीए अंतिम वर्ष के परीक्षा का परिणाम, 3,706 परीक्षार्थी फेल

43
0

रायपुर(विश्व परिवार) पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (PRSU) की तरफ से बीए अंतिम वर्ष के वार्षिक परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए है। जिसमें 54.51 प्रतिशत छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। परीक्षा में 15,011 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। जिसमें 8183 उत्तीर्ण, 3706 अनुत्तीर्ण है।

2872 छात्रों को पूरक की पात्रता मिली है। वहीं 250 परीक्षार्थियों के परिणाम रोक दिए गए है।126 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे हैं। परीक्षा में 2730 परीक्षार्थी प्रथम श्रेणी, 5428 द्वितीय श्रेणी और 25 छात्र-छात्राएं तृतीय श्रेणी उत्तीर्ण हुए हैं। परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट में अपलोड कर दिया गया है। परीक्षा से असंतुष्ट छात्र-छात्राएं 15 दिन के अंदर पुनर्गणना-पुर्मूल्यांकन के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय अध्ययनशालाओं के लिए प्रवेश परीक्षा 19 से

विश्वविद्यालय अध्ययनशाला यानी यूनिवर्सिटी टीचिंग डिपार्टमेंट(यूटीडी) में संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 19 से 21 जून तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। विश्वविद्यालय प्रबंधन परीक्षाओं का शिड्यूल जारी कर दिया है।

इस बार एमए, एमएससी के अलावा एमकाम में भी प्रवेश होंगे। इस तरह 38 विषयों के लिए आनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी।जानकारी के मुताबिक यूटीडी में प्रवेश के लिए अप्रैल में आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई, जो अभी भी चल रही है। हर बार की तरह इस बार भी साइंस में प्रवेश के लिए स्पर्धा ज्यादा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here