Home  बिलासपुर पवन की शानदार शतकीय पारी में बिलासपुर ब्लू ने बनाए 344 रन

पवन की शानदार शतकीय पारी में बिलासपुर ब्लू ने बनाए 344 रन

56
0

बिलासपुर (विश्व परिवार) । छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ की ओर से चल रहे सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत बुधवार से रायपुर के आरडीसीए मैदान में बिलासपुर ब्लू और भिलाई के बीच चार दिवसीय मैच शुरू हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए बिलासपुर ब्लू ने पहले पारी में 344 रन बनाएं। इसमें सलामी बल्लेबाज पवन परनाते ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 109 रन बनाएं। मैच में बिलासपुर ब्लू के कप्तान इम्तियाज़ खान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिए।

बिलासपुर ब्लू की ओर से बल्लेबाजी करते हुए विकेट कीपर पवन परनाते ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 125 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के मारते हुए 109 रन बनाएं। मोहम्मद इरफान ने अपना लय बरकरार रखते हुए मैच से भी 81 रन बनाएं। विवेक यादव ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंद में 40 रनों का योगदान दिया और श्रेयम सुंदरम ने 18 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान बिलासपुर की पारी कुछ खास नहीं रही शुरुआत में 53 रनों पर दो विकेट गिर हो गया। इसके पश्चात पवन परनाते और मोहम्मद इरफान के मध्य 163 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई जिसकी बदौलत टीम 344 रन बनाने में सफल हुए। भिलाई की ओर से गेंदबाजी करते हुए चिन्मय विश्वकर्मा और हर्ष शर्मा ने चार-चार विकेट हासिल। इसके बाद भिलाई ने बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होते तक आठ ओवर में एक विकेट खोकर 28 रन बना लिए हैं। इसमें अमन कुमार मिश्रा 27 रनों पर और विनल बंचोर एक रन पर नाबाद हैं। बिलासपुर की ओर से एकमात्र विकेट प्रवीण कुमार यादव को प्राप्त हुआ है। भिलाई को बिलासपुर ब्लू से बराबरी करने के लिए अभी भी 316 बनाने हैं।

कवर्धा में बिलासपुर और महासमुंद के बीच चल रहा मुकाबला

बिलासपुर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होते तक 90 ओवर में पांच विकेट होकर 274 बना लिए हैं। बिलासपुर की पारी सदी हुई रही सभी बल्लेबाजों ने अपना काम बखूबी किया। बिलासपुर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए प्रथम सिंह ने सबसे अधिक 82 रनों का योगदान दिया। जी श्रीकांत ने 57 रन बनाएं। अनुराग मिश्रा ने 44 रन का योगदान दिया। वहीं मयंक यादव नाबाद 64 रन पर और अल्तमश खान एक रन पर खेल रहे हैं। बिलासपुर के बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी करते हुए महत्वपूर्ण साझेदारी भी की जिसमें तीसरे विकेट के लिए प्रथम सिंह और अनुराग मिश्रा के मध्य 77 रनों की साझेदारी हुई। इसके पश्चात पांचवें विकेट के लिए प्रथम सिंह और मयंक यादव के मध्य 112 की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। महासमुंद की ओर से गेंदबाजी करते हुए सुधांशु ने दो विकेट, हमीद राजा, नमन ध्रुव ने एक-एक विकेट प्राप्त किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here