Home रायपुर पहले चरण के मतदान से पहले आज EC का अहम बैठक…ले सकते...

पहले चरण के मतदान से पहले आज EC का अहम बैठक…ले सकते है यह अहम निर्णय..

51
0

रायपुर(विश्व परिवार) चुनाव आयोग 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के मद्देनजर बंगाल में केंद्रीय बलों की तैनाती को लेकर शनिवार को कोलकाता में महत्वपूर्ण बैठक करेगा।

आयोग सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में बंगाल के लिए नियुक्त किए गए विशेष पुलिस पर्यवेक्षक आइपीएस (सेवानिवृत्त) अनिल कुमार शर्मा, विशेष आम पर्यवेक्षक आलोक सिन्हा, बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी डा आरिज आफताब, केंद्रीय बलों के नोडल अधिकारी सीआरपीएफ के आइजी वीके शर्मा और राज्य पुलिस के एडीजी (लीगल) आनंद कुमार शामिल होंगे।

मालूम हो कि चुनाव की घोषणा से पहले राज्य में केंद्रीय बलों की 150 कंपनियां पहुंची थीं। बाद में और 27 कंपनियों को भेजा गया। केंद्रीय बलों के जवानों ने विभिन्न जिलों में रूट मार्च करना शुरू कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि प्रत्येक बूथ पर केंद्रीय बलों की तैनाती के लिए पहले चरण में कम से कम 350 कंपनियों की जरूरत पड़ेगी। इस बाबत इस महीने के दूसरे सप्ताह कुछ और कंपनियां यहां पहुंच सकती हैं। आयोग बरत रहा सावधानी

इस बीच आयोग ने बंगाल के जिला चुनाव अधिकारियों से उन बूथों की सूची मांगी है, जहां पिछले पंचायत चुनाव के दौरान किसी भी राष्ट्रीय पार्टी का एजेंट नहीं था। पंचायत चुनाव में हुई भारी हिंसा व गड़बड़ी को देखते हुए आयोग लोकसभा चुनाव में कोई कोताही नहीं बरतना चाहता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here