Home  बिलासपुर पांच नहीं केवल चार सवाल ही हल करने हैं, विश्वविद्यालय की लापरवाही,...

पांच नहीं केवल चार सवाल ही हल करने हैं, विश्वविद्यालय की लापरवाही, भड़के परीक्षार्थी

61
0

बिलासपुर (विश्व परिवार)। एलएलएम की परीक्षा में लापरवाही से नाराज छात्रों ने अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलसचिव शैलेन्द्र दुबे से शिकायत की। इस दौरान उन्होंने छात्रहित में निर्णय लेने की मांग की। एलएलएम के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा पहले दिन से ही विवादों में रही है। पहले पेपर में जो प्रश्न आए थे वह यूनिट सिस्टम में थे। इसमें 10 प्रश्नों में से पांच सवाल हल करने थे। लेकिन डीपी विप्र विधि महाविद्यालय के केंद्राध्यक्ष प्रोफसर तिलकराम पटेल और प्रोफेसर शाजी थामस ने सभी परीक्षार्थियों को निर्देश दिया कि एलएलएम प्रथम सेमेस्टर में यूनिट सिस्टम नहीं है आप कोई भी बना सकते हैं।
पांच नहीं केवल चार सवाल ही हल करने हैं। सभी परीक्षार्थियों ने वैसा ही किया। लेकिन, परीक्षा हाल से बाहर आने पर पता चला कि यूनिट सिस्टम है। चार नहीं पांच सवाल हल करने थे। इसकी शिकायत परीक्षार्थियों ने प्राचार्य से की, तब उन्होंने विश्वविद्यालय स्तर पर बात कर समाधान करने का आश्वासन दिया। दूसरे पेपर को यूनिट सिस्टम से परीक्षार्थियों ने तैयार किया। इसमें भी त्रुटि थी। पहली यूनिट में दूसरी यूनिट के प्रश्न को डाल दिया गया। इससे फिर परीक्षार्थी उलझन में रहे। इसकी भी शिकायत महाविद्यालय प्रबंधन ने परीक्षा नियंत्रक और विश्वविद्यालय से करने का आश्वासन दिया।

सोमवार को एलएलएम प्रथम सेमेस्टर की प्रशासनिक विधि की परीक्षा थी। इसमें प्रश्न-पत्र का पैटर्न फिर बदला हुआ था। प्रश्न-पत्र यूनिट सिस्टम में न आकर सामान्य स्वरूप में आया था। केवल आठ प्रश्न ही थे। नियम से यूनिट सिस्टम और पांच सवाल आने थे। मामले की शिकायत परीक्षा के बाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव शैलेन्द्र दुबे से की गई। इस दौरान परीक्षार्थियों ने कहा कि यदि छात्रहित में निर्णय नहीं लिया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से अखिलेश साहू, अमित धृतलहरे, पुष्पराज साहू, अवनीश पांडेय, मधुसूधन साहू, करुणेंद्र, मुकेश साहू, मल्लिकार्जुन शर्मा आदि छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here