Home BUSINESS पेटीएम संकट में फायदा लेने निकली फ्लिपकार्ट, लॉन्च कर दी UPI सुविधा

पेटीएम संकट में फायदा लेने निकली फ्लिपकार्ट, लॉन्च कर दी UPI सुविधा

62
0

(विश्व परिवार)-शभर में डिजिटल पेमेंट काफी तेजी से बढ़ रहा है. एक तरफ जहां आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक को झटका दिया है. वहीं, दूसरी तरफ अब फ्लिपकार्ट ने यूपीआई  सर्विस शुरू कर दी है. अमेजन के बाद फ्लिपकार्ट में भी आपको यूपीआई की सुविधा मिलेगी. यह सर्विस फ्लिपकार्ट ऐप में या फिर ऐप के बाहर होने वाले ऑनलाइन और ऑफलाइन ट्रांजेक्शन के लिए हैं.

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने इस यूपीआई सर्विसेज के लिए प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी की है. फ्लिपकार्ट की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. कंपनी ने कहा है कि इस सुविधा के जरिए ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट करने में काफी आसानी हो जाएगी.

कंपनी काफी समय से कर रही थी टेस्टिंग

बता दें कंपनी यूपीआई सर्विसेज का काफी समय से टेस्टिंग कर रही थी. फिलहाल यह सुविधा अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए शुरू हो गई है. ग्राहक “@fkaxis” यूपीआई हैंडिल के साथ में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इस सुविधा के जरिए आप लेनदेन के साथ ही पेमेंट करने जैसी सभी सुविधाओं का फायदा ले सकते हैं.

2019 में पेश किया था क्रेडिट कार्ड

कंपनी ने साल 2019 में एक्सिस बैंक के साथ कोब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च भी किया था. पहले क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के बाद में बैंक के साथ यह दूसरी फिनटेक पेशकश है.

मिलेंगी ये सुविधाएं

फ्लिपकार्ट की यूपीआई सुविधा के जरिए आप ऑनलाइन-ऑफलाइन पेमेंट के साथ ही रिचार्ज, बिल पेमेंट समेत सभी सुविधाओं का फायदा ले सकेंगे. इस यूपीआई सुविधा से ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट का अलग अनुभव मिलेगा.

पेटीएम संकट के समय मार्केट में एंट्री
बता दें फ्लिपकार्ट ने यूपीआई की सुविधा में ऐसे समय में एंट्री की है जब आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. पेटीएम इस समय नियामक संकट का सामना कर रहा है. फिनटेक सेक्टर में इस समय कई कंपनियां शामिल हैं. देश में फोनपे, गूगल पे, अमेजन पे जैसी कई कंपनियां ये सुविधाएं दे रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here