Home रायपुर प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना से बदलेगी अंतिम छोर व्यक्ति की जिंदगी-राम प्रताप

प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना से बदलेगी अंतिम छोर व्यक्ति की जिंदगी-राम प्रताप

60
0

रायपुर(विश्व परिवार)–  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर धमतरी रोड रायपुर में शुक्रवार को पूर्व संघठन मंत्री श्री राम प्रताप जी के मुख्य आतिथ्य में प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना छत्तीसगढ़ समिति के प्रादेशिक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में विशेष अतिथि के रूप में श्री संजय श्रीवास्तव जी, भाजपा प्रदेश मंत्री के अलावा पद्मश्री अजय मंडावी जी, आईटी सेल के संयोजक श्री सुनील पिल्ले, पी एम् विश्वकर्मा योजना के प्रदेश संयोजक श्री प्रदीप सिंह एवं श्री पुरुषोत्तम देवांगन के अलावा भी व्ही विश्वनाथन आचारी, प्रदेश संयोजक भी उपस्थित थे। इस सम्मेलन में पी एम विश्वकर्मा योजना समिति के लगभग 200 पदाधिकारीगण शामिल हुए।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की विचारधारा से प्रभावित होकर श्री मनीष राज्यवर्धन के नेतृत्व में 50 साथियों को पूर्व संघठन मंत्री श्री राम प्रताप जी ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलवाई।

सम्मेलन में उपस्थित पदाधिकारियों व सदस्यों को संबोधित करते हुए पूर्व संगठन मंत्री राम प्रताप जी ने कहा कि भाजपा शासनकाल में पूरे देश में विकास की गंगा बह रही है। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना से हम अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी स्वयं का रोज़गार स्थापित करा कर नये रोज़गार का अवसर सूजन कर रहे है जिससे लोगो का भाजपा से जुड़ाव बढ़ा है।

प्रदेश संयोजक श्री व्ही विश्वनाथन आचारी अपने संबोधन में कहा कि भारत में सनातन धर्म वालों के लिए जब श्री राम जी का मंदिर निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा  हुई तो पूरे भारत में खुशी की लहर फैल गई और हिन्दुतत्त्व और उनके संस्कारों को पुनरक्षित करने के काम के तहत भारत में राम राज्य जैसा प्रशासन हो, कोई दुखी ना हो, कोई गरीब ना हो, कोई वंचित ना हो और अमीर-गरीब का भेद भाव ना हो, इसी को सुनिश्चित करने के लिए सबसे पहले प्रधान मंत्री विश्वकर्मा योजना के रूप में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है जिसके मध्यम से गरीब तबके के कारीगर समूह को आर्थिक रूप से संपन्नता की ओर ले जाने के लिए और सक्षम बनाने के लिए पी एम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत की गई है।

इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित श्री संजय श्रीवास्तव जी ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि प्रधानमन्त्री विश्वकर्मा योजना के तहत 19 अलग अलग वर्ग को लिया गया है जिनसे लघु व्यवसाय हेतु उन्हें 3 लाख रुपये तक का ऋण बिना किसी जमानत के उपलब्ध कराने का प्रावधान है।

सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के पांचो संभागों के प्रभारी सह संयोजकगण अन्य पदाधिकारियों के साथ सम्मेलन में श्री प्रदीप सिंह, श्री पुरुषोत्तम देवांगन, श्री प्रदीप सागर के अलावा प्रदेश सह समन्वयक श्री साजन जोसफ आदि ने भाग लिया। श्री पुष्पेन्द्र वर्मा कॉमन सर्विस सेंटर के प्रदेश सह प्रभारी, उपस्थित हो कर जन मानस को पीएम् विश्वकर्मा योजना से सम्बंधित सभी जानकारी प्रदान की।

अंत में करीब 3.30 पी एम योजना के श्री प्रदीप सिंह द्वारा धन्यवाद् भाषण के उपरांत सम्मेलन की समाप्ति की घोषणा की गयी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here