Home मनोरंजन प्रसिद्ध जैन सिद्ध क्षेत्र सोनागिर तीर्थ पर फिल्माए रोमांटिक गाने को लव...

प्रसिद्ध जैन सिद्ध क्षेत्र सोनागिर तीर्थ पर फिल्माए रोमांटिक गाने को लव की अरेंज मेरिज मूवी से हटाने के लिए विश्व जैन संगठन का कानूनी नोटिस

44
0

पवित्र और प्राचीन जैन तीर्थ और तीर्थंकर प्रतिमाओं के सामने रोमांटिक गाना फिल्माए जाने से जैन समाज में रोष

(विश्व परिवार)|हाई कोर्ट एडवोकेट श्री अतुल जैन द्वारा विश्व जैन संगठन की और से भानुशाली प्रोडक्शंस, मुंबई द्वारा लव की अरेंज मेरिज मूवी में प्रसिद्ध जैन सिद्ध क्षेत्र सोनागिर जी तीर्थ पर प्राचीन जैन मंदिरों के सामने फिल्माए गए रोमांटिक गाने ‘इश्क की छांव तले’ को मूवी से 14 जून 2024 को इसके प्रीमियर से पूर्व तुरंत हटाने के लिए आज कानूनी नोटिस भेजा गया।

विश्व जैन संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय जैन ने कहा कि जैन तीर्थो पर रोमांटिक गाने फिल्मकार क्षेत्र को अपमानजनक रूप से अपवित्र करना स्वीकार नहीं। मध्यप्रदेश में जिला दतिया में सोनागिर जी जैन तीर्थ में 108 प्राचीन जैन मंदिर और प्रतिमाएं है जहां 8वें जैन तीर्थंकर चंद्रप्रभु भगवान के 17 बार समवशरण आए थे, ऐसे पावन तीर्थ और जैन तीर्थंकर प्रतिमाओं के सामने रोमांटिक गाने फिल्माकर प्रचारित करना समस्त जैन समाज को स्वीकार नहीं। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग में भी शिकायत दी गई हैं।

श्री संजय जैन ने बताया कि मूवी बनाने कम्पनी, इसके डायरेक्टर, कलाकारो और सेंसर बोर्ड को लीगल नोटिस भेज दिया गया है और यदि इनके द्वारा गाने को यूट्यूब और फिल्म से नही हटाया गया तो मूवी बनाने वालो और इनका सहयोग करने वालो का देशव्यापी विरोध के साथ इनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here