Home खेल फाइनल जीतने वाली टीम को मिलेंगे इतने करोड़, उप-विजेता और तीसरे-चौथे नंबर...

फाइनल जीतने वाली टीम को मिलेंगे इतने करोड़, उप-विजेता और तीसरे-चौथे नंबर पर रहने वाली टीम भी होगी मालामाल

29
0

(विश्व परिवार) | आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेन्नई के एन चिन्नास्वामी में खेला जाएगा। इन दोनों में से कोई एक टीम चैंपियन बनेगी और इस टीम पर पैसों की बारिश होगी। यही नहीं इस सीजन में उप-विजेता के साथ-साथ तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को भी खासी रकम मिलेगी। आइए आपको बताते हैं कि इस सीजन की चैंपियन, उप-विजेता साथ ही तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को प्राइजमनी के तौर पर कितनी रकम मिलेगी। आपको यह भी बताते हैं कि ऑरेंज कैप और पर्पल कैप जीतने वाली खिलाड़ी को कितना पैसा मिलेगा।

जीतने वाली टीम को मिलेगा 20 करोड़

आईपीएल 2024 का फाइनल केकेआर और हैदराबाद में से जो भी टीम जीतेगी उसे प्राइजमनी के रूप में 20 करोड़ रुपये दिए जाएंगे तो वहीं उप-विजेता टीम को 13 करोड़ की राशि दी जाएगी। इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स तीसरे नंबर पर रही है और उसे प्राइज के रूप में 7 करोड़ की राशी दी जाएगी जबकि चौथे नंबर पर रहने वाली आरसीबी को 6.5 करोड़ रुपये ईनाम के रूप में मिलेगी। आरसीबी एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान के हार गई थी और चौथे नंबर पर रहते हुए अपने अभियान का समापन किया था।

ऑरेंज कैप विजेता को मिलेगा 15 लाख

आईपीएल में विजेता, उप-विजेता टीमों को ईनामी राशि तो दी ही जाती है इसके अलावा और भी कई अवॉर्ड दिए जाते हैं। इन अवॉर्ड में ऑरेंज कैप, पर्पल कैप भी शामिल हैं। ऑरेंज कैप सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को दिया जाता है और इसे जीतने वाले खिलाड़ी को 15 लाख रुपये मिलते हैं। वहीं पर्पल कैप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को दिया जाता है और जो गेंदबाज ये खिताब जीतेगा उसे उसे भी 15 लाख रुपये ईनाम के तौर पर दिया जाएगा। इस सीजन में जो खिलाड़ी इमर्जिंग प्लेयर का खिताब जीतेगा उसे 20 लाख रुपये की ईनामी राशि दी जाएगी। इस बार ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली तो वहीं पर्पल कैप की रेस में हर्षल पटेल सबसे आगे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here