Home रायपुर बच्‍चे के एडमिशन के लिए आपने किया है केंद्रीय विद्यालय में आवेदन...

बच्‍चे के एडमिशन के लिए आपने किया है केंद्रीय विद्यालय में आवेदन तो आज आएगी पहली सूची

39
0

रायपुर(विश्व परिवार)केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए पहली चयन सूची आज 19 अप्रैल शुक्रवार को आएगी। सूची के बाद स्कूलों में दस्तावेज सत्यापन के साथ प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए बड़ी संख्या में आवेदन मिले हैं। लाटरी के माध्यम से छात्रों का चयन किया जाएगा। पहली सूची के अनुसार स्कूलों में प्रवेश होंगे। बची हुई सीटों के लिए दूसरी सूची 29 अप्रैल और तीसरी सूची आठ मई को आएगी।

गौरतलब है कि केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से पिछले दिनों आवेदन मंगवाए गए थे।पहली कक्षा और जिन स्कूलों में बाल वाटिका है वहां पर प्रवेश लेने के लिए 15 अप्रैल तक आनलाइन आवेदन मंगवाए गए थे।प्रदेश में कुल 37 केंद्रीय विद्यालय है। रायपुर में तीन केंद्रीय विद्यालय है।

सबसे ज्यादा सीटें डब्ल्यूआरएस स्थित केवी-1 में हैं। यह स्कूल दो पाली में लगता है। दोनों पाली में 128-128 सीट यानी 256 सीटों में छात्रों को प्रवेश दिया जाता है। डीडी नगर स्थित केंद्रीय विद्यालय में पहली कक्षा में 128 सीटें है।नवा रायपुर स्थित केंद्रीय विद्यालय में सिर्फ एक सेक्शन पर ही प्रवेश होता है, इसलिए यहां पर सिर्फ 32 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here