Home Election बारामूला की जनता ने जीता PM मोदी का दिल, 40 साल बाद...

बारामूला की जनता ने जीता PM मोदी का दिल, 40 साल बाद हुई रिकॉर्ड वोटिंग तो प्रधानमंत्री ने J&K की जनता को लेकर कही ये बात

48
0
  • बारामूला की मेरी बहनों और भाइयों को बधाई: पीएम मोदी
  • मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने भी जम्मू-कश्मीर के वोटर्स को धन्यवाद दिया।

 नई दिल्ली(विश्व परिवार) अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद ‘नया कश्मीर’ में लोकतांत्रिक प्रणाली किस मजबूती से अपनी जड़ें जमा रही है, उसकी बानगी लोकसभा के पांचवे चरण चुनाव में दिखी।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला लोकसभा सीट पर 59 प्रतिशत मतदान हुआ, जो कि 1984 के बाद से अब तक सबसे ज्यादा है। वहीं, सोपोर विधानसभा क्षेत्र में 44.36 प्रतिशत मतदान हुआ। गौरतलब है कि कुछ दशकों में यह प्रतिशत 10 प्रतिशत से कम रहता था।

बारामूला की मेरी बहनों और भाइयों को लोकतंत्र पर अटूट विश्वास: पीएम मोदी

बारामूला लोकसभा क्षेत्र में अब तक का सबसे अधिक मतदान होने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने वहां की जनता का शुक्रिया अदा किया। पीएम मोदी ने कहा कि ये एक शानदार ट्रेंड है। पीएम मोदी ने एक्स हैंडल पर लिखा, “बारामूला की मेरी बहनों और भाइयों को लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए बधाई। ऐसी सक्रिय भागीदारी एक महान प्रवृत्ति है।”

बारामूला की जनता को धन्यवाद: मनोज सिन्हा

पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा के पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए यह बात लिखी। मनोज सिन्हा ने अपने पोस्ट में लिखा, 58 प्रतिशत से अधिक मतदान, बहुत उत्साहजनक है और लोकतंत्र में लोगों के दृढ़ संकल्प और अटूट विश्वास को दर्शाता है। मैं बारामूला की जनता को हमारे लोकतंत्र के महाकुंभ में बड़ी संख्या में शामिल होने के लिए बधाई और धन्यवाद देता हूं।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने भी जम्मू-कश्मीर के वोटर्स को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा,”बड़ी संख्या में लोग (केंद्र शासित प्रदेश) यूटी में लोकतांत्रिक शासन के लिए आगे आ रहे हैं। इसने पैनल को जल्द से जल्द यूटी में विधानसभा चुनाव कराने के लिए प्रोत्साहित किया है।” बता दें कि हंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र, में सबसे ज्यादा 72 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here