Home राजनीति भारतीय जनता पार्टी संविधान बदलने का सपना न देखे : राहुल गांधी

भारतीय जनता पार्टी संविधान बदलने का सपना न देखे : राहुल गांधी

42
0

(विश्व परिवार)| कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को देश के संविधान एवं आरक्षण को खत्म करने का सपना देखना छोड़ देना चाहिए क्योंकि उनकी पार्टी और देश के करोड़ों लोग ऐसा नहीं होने देंगे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गुरुवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के दिलशाद गार्डन में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है। इस सभा में राहुल गांधी अपने साथ संविधान की प्रति लेकर पहुंचे थे।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि केंद्र में विपक्षी गठबंधन की सरकार बनने पर सेना में भर्ती की अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा क्योंकि यह सेना के खिलाफ है। अग्निवीर योजना को हम कूड़ेदान में फेंकने वाले हैं क्योंकि यह सेना और देशभक्ति के खिलाफ है। उन्होंने बताया कि सेना में एक सैनिक को शहीद का दर्जा और पेंशन मिलेगी लेकिन ‘अग्निवीर’ को न शहीद का दर्जा मिलेगा, न ही पेंशन मिलेगी और न ही सामाजिक सुरक्षा मिलेगी।

उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था का इंजन बंद कर दिया, लेकिन जब ‘विपक्षी’ गठबंधन की सरकार बनेगी, तो गरीबों एवं युवाओं को आर्थिक मदद देकर इस इंजन को फिर से चालू किया जाएगा। राहुल ने कहा कि यह विचारधारा की लड़ाई है और संविधान बचाने का चुनाव है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार संविधान खत्म करना चाहती है।

भाजपा नेता खुलकर कहते हैं कि सत्ता में आएंगे तो संविधान को बदल देंगे। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा और आरएसएस के लोगों से कहना चाहता हूं कि आप सपने मत देखिए, ये आपके बस की बात नहीं है, आप ऐसा नहीं कर सकते। आपके सामने हिंदुस्तान के करोड़ों लोग खड़े हैं, कांग्रेस पार्टी खड़ी है। उन्होंने दावा किया कि संविधान से आरक्षण आया है और ये लोग (भाजपा) आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं। हम आरक्षण को मिटने नहीं देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री साक्षात्कार में खुलकर कहते हैं कि मैं बायोलाजिकल नहीं हूं, मुझे परमात्मा ने मिशन के लिए भेजा है। उन्होंने तंज किया कि जिसे परमात्मा ने भेजा उसने कोरोनाकाल के समय लोगों से कहा कि ‘थाली बजाओ। राहुल गांधी ने कहा कि परमात्मा (मोदी) ने केवल 22 लोगों का भला किया है और उनका 16 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया है।

भाजपा ने जो पैसा अरबपतियों को दिया है, वह पैसा कांग्रेस गरीब परिवारों को देगी। यह पैसा महालक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं के खातें में खटाखट- खटाखट आएगा। कांग्रेस सत्ता में आने के साथ ही केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े 30 लाख पदों को भरने का काम करेगी।इसके अतिरिक्त हम एक साल की नौकरी की गारंटी देंगे, इसके तहत युवाओं को सरकारी संस्थाओं में काम करने का मौका मिलेगा। इसके तहत युवाओं को प्रशिक्षण शुल्क (28500 रुपए) दिया जाएगा।

झिलमिल से की मेट्रो की सवारी

दिलशाद गार्डन की रैली खत्म होने के बाद राहुल गांधी एक बार फिर जनता के बीच नजर आए। राहुल गांधी अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ निकले थे और बाद में झिलमिल मेट्रो स्टेशन पर उतर गए। वहां से उन्होंने दिल्ली मेट्रो में मंगोलपुरी तक का सफर किया। मेट्रो के सफर के दौरान आम जनता से बातें की और सफर कर रहे लोगों व बच्चों के साथ तस्वीरें खिंचवाई। उन्होंने लिखा कि सफर के दौरान मुझे खुशी होती है यह देखकर कि दिल्ली में मेट्रो बनाने की हमारी पहल जनमानस के यातायात के लिए इतनी सुविधाजनक साबित हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here