Home खेल भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल से एक दिन पहले गयाना में भारी बारिश : मैच...

भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल से एक दिन पहले गयाना में भारी बारिश : मैच के लिए रिजर्व डे नहीं

27
0

गयाना – टी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच गयाना 27 जून को खेला जाना है। मैच में एक दिन बाकी है, लेकिन गयाना में भारी बारिश हो रही है। इससे मैच पूरा खेले जाने पर संदेह खड़ा हो गया है। दैनिक भास्कर की ग्राउंड रिपोर्ट के मुताबिक मैच के दौरान बारिश की 70% और तूफान की 28% संभावना है। ICC ने बारिश होने पर मैच खत्म होने के टाइम के बाद से 250 मिनट यानी 4 घंटे का अतिरिक्त समय रखा है। इसके बाद भी मौसम और पिच खेलने के लिए अनुकूल नहीं हुई तो मैच रद्द हो सकता है। सेमीफाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है। ऐसी स्थिति में मैच रद्द होने पर सुपर-8 में ग्रुप-1 का टेबल टॉपर भारत फाइनल में पहुंच जाएगा।

  • भारत ने सुपर-8 के सभी 3 मैच जीते, ग्रुप में टॉपर

भारत ने सुपर-8 के ग्रुप-1 में सभी तीन मैच जीते हैं और 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। मैच रद्द होने पर फाइनल में भारत का सामना अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले सेमीफाइनल-1 जीतने वाली टीम से होगा।

  • सेमीफाइनल-1 के लिए है रिजर्व डे

ICC ने टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा है। यह मुकाबला सुबह 6 बजे से खेला जाएगा। हालांकि, त्रिनिदाद में मैच के दौरान बारिश की आशंका काफी कम है। अगर बारिश की वजह से यह मैच भी रद्द होता है तो ग्रुप-2 की टेबल टॉपर साउथ अफ्रीका फाइनल में पहुंच जाएगी। फाइनल मुकाबला 29 जून को रात 8 बजे होगा।

  • भारत-इंग्लैंड में कांटे की टक्कर

टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत और इंग्लैंड ने दो-दो मैच जीते हैं। दोनों के बीच तीन ग्रुप और एक सेमीफाइनल मैच हुआ है। दोनों टीमों दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़ेंगी। पिछली बार इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था, हालांकि, भारत और इंग्लैंड ने कुल 23 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें भारत को 12 और इंग्लैंड को 11 मैच में जीत हासिल हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here