Home कवर्धा मत्सकीय महाविद्यालय के छात्रों ने वोट के महत्व को जाना

मत्सकीय महाविद्यालय के छात्रों ने वोट के महत्व को जाना

41
0

स्वर्गीय श्री पुनाराम निषाद मत्सकीय महाविद्यालय कवर्धा में आयोजित हुआ मतदाता जागरूकता अभियान
चुनाव का पर्व,देश का गर्व का संदेश देकर मतदाता शपथ दिलाई गई

कवर्धा(विश्व परिवार) –  युवाओं को उनके मताधिकार का प्रयोग करने और प्रत्येक वोट के महत्व को समझने स्वर्गीय श्री पुनाराम निषाद मत्सकीय महाविद्यालय कवर्धा में मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान महाविद्यालय में अध्यनरत छात्र-छात्राओं से आह्वान किया गया कि वह स्वयं वोट डाले तथा अपने परिचितों को भी इसके लिए प्रेरित करें।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे के निर्देशानुसार जिले में मतदाता जागरूकता अभियान का कार्यक्रम शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक एवं सभी कॉलेजों वा स्कूलों में लगातार चलाए जा रहा है। इसी कड़ी में ग्राम मजगांव स्थित मत्सकीय महाविद्यालय में युवा मतदाताओं को प्रेरित करने कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्वीप के जिला नोडल अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कबीरधाम श्री संदीप कुमार अग्रवाल ने युवा छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक वोट महत्व रखता है।लोकतंत्र में यहां हमारी जिम्मेदारी और कर्तव्य है कि हम अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

उल्लेखनीय है कि मत्सकीय महाविद्यालय कवर्धा में लगभग 280 छात्र छात्रा अध्यनरत है जो देश के विभिन्न राज्यों से है जैसे अरुणाचल प्रदेश उड़ीसा पश्चिम बंगाल राजस्थान सहित प्रदेश के अलग-अलग जिलों से यहां आकर पढ़ रहे हैं।कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने आकर्षक रंगोली बनाकर मतदान करने का संदेश दिया। श्री संदीप कुमार अग्रवाल ने सभी को जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में तीन चरणों में लोकसभा का निर्वाचन होना है। जिसमें लोकसभा संसदीय क्षेत्र राजनांदगांव में दूसरे चरण में दिनांक 26 अप्रैल 2024 को मतदान किया जाएगा।सभी युवाओं से आह्वान किया गया कि वह चुनाव का पर्व देश का गर्व को चरितार्थ करते हुए शत प्रतिशत मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। इस दौरान उपस्थित सभी लोगों को मतदाता शपथ दिलाई गई। स्वीप कार्यक्रम के दौरान मत्सकीय महाविद्यालय के प्राचार्य सभी शिक्षक गण उपसंचालक पंचायत सहित जिला पंचायत कबीरधाम के अधिकारी कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं कार्यालय स्टाफ उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here