Home राजनीति ‘मोदी के हाथ से चुनाव निकल रहा है, झूठे प्रचार से भटकना...

‘मोदी के हाथ से चुनाव निकल रहा है, झूठे प्रचार से भटकना मत’ , राहुल गांधी इतने कॉन्फिडेंट क्यों है?

45
0

नई दिल्ली(विश्व परिवार)- देश में लोकसभा चुनाव का दौर जारी है। तीन चरण के लिए वोटिंग चुकी है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा दावा किया है। राहुल गांधी का कहना है कि 4 जून को जब चुनाव परिणाम की घोषणा होगी तो इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलेगा। इसके बाद सरकारी विभागों में रिक्त पड़े 30 लाख पदों पर भर्ती की प्रक्रिया का काम शुरू होगा। इसके साथ ही राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी के झूठे प्रचार से भी लोगों को सावधान रहने की हिदायत दे डाली। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के हाथ से चुनाव निकल रहा है। वह दुबारा पीएम नहीं बनेंगे।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो मैसेज ट्वीट किया। इसके साथ उन्होंने लिखा, देश के युवाओं! 4 जून को INDIA की सरकार बनने जा रही है और हमारी गारंटी है कि 15 अगस्त तक हम 30 लाख रिक्त सरकारी पदों पर भर्ती का काम शुरू कर देंगे। नरेंद्र मोदी के झूठे प्रचार से भटकना मत, अपने मुद्दों पर डटे रहना। INDIA की सुनो, नफरत नहीं, नौकरी चुनो। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी स्लिप कर रहे हैं। वह हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने यह फैसला ले लिया है कि अगले 4-5 दिन में आपके (युवाओं के) ध्यान को भटकाना है। ऐसा लग रहा है कि पिछले तीन चरण में हुए कम मतदान को लेकर कांग्रेस नेता को उम्मीद दिखाई दे रही है। कांग्रेस का मानना है कि कम वोटिंग से उसे फायदा होगा।

कांग्रेस घोषणा पत्र में युवा न्याय

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में युवा न्याय की वादा किया है। इसके तहत कांग्रेस ने देश के युवाओं को पांच गारंटी दी है। इसमें पहला भर्ती भरोसा है। इसके तहत 30 लाख सरकारी पदों पर तत्काल स्थायी नियुक्ति की गारंटी की बात कही गई है। दूसरी गारंटी पहली नौकरी पक्की है। इसके तहत हर ग्रेजुएट और डिप्लोमाधारी को एक लाख रू प्रतिवर्ष स्टाइपेंड के अप्रेंटिसशिप की गारंटी। तीसरी गारंटी पेपर लीक से मुक्ति की है। पार्टी का कहना है कि पेपर लीक रोकने के लिए नया कानून बना कर विश्वसनीय ढंग से परीक्षा के आयोजन की गारंटी। चौथा, GIG इकॉनोमी में सामाजिक सुरक्षा है। इसमें GIG इकॉनोमी की वर्क फोर्स के लिए काम की बेहतर परिस्थितियों, पेंशन और सामाजिक सुरक्षा की गारंटी है। पांचवी, युवा रोशनी है। इसके तहत ₹5000 करोड़ के राष्ट्रीय कोष से जिला स्तर पर युवाओं को स्टार्ट-अप फंड देकर उन्हें उद्यमी बनाने की गारंटी। कांग्रेस ने कहा है कि युवाओं के सपनों को हकीकत बनाना कांग्रेस का संकल्प है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here