Home नई दिल्ली राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को BJP ने ओडिशा का ऑब्जर्वर नियुक्त...

राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को BJP ने ओडिशा का ऑब्जर्वर नियुक्त किया, सीएम की दौड़ में ये नाम शामिल, 12 जून को शपथ ग्रहण

40
0

नई दिल्ली(विश्व परिवार)बीजेपी ने ओडिशा में हुए विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 147 सीटों में से 78 सीटें जीत ली हैं। राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाने की लिए पार्टी ने वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को ऑब्जर्वर नियुक्त कर ओडिशा भेजा है।

बीजेपी ने एक बयान में कहा है कि पार्टी के संसदीय बोर्ड ने राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को ऑब्जर्वर नियुक्त किया है ताकि वे राज्य में नए मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया की निगरानी कर सकें। यह दोनों नेता विधानसभा चुनावों में सक्रिय रूप से शामिल थे और अब मुख्यमंत्री पद के लिए सही उम्मीदवार का चयन करेंगे।

 ओडिशा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 12 जून को होगा। बीजेपी नेता जतिन मोहंती और विजयपाल सिंह तोमर ने इसकी पुष्टि की है। मोहंती ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धताओं के कारण शपथ ग्रहण समारोह को स्थगित किया गया है। नवनिर्वाचित सदस्यों की पहली विधायक दल की बैठक अब 11 जून को निर्धारित की गई है।

कौन हैं सुरेश पुजारी जिनके नाम की हो रही चर्चा

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि वरिष्ठ भाजपा नेता और नवनिर्वाचित विधायक सुरेश पुजारी नई दिल्ली पहुंचे हैं, जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे सीएम पद की रेस में हैं। 2019 के चुनावों में बरगढ़ से लोकसभा चुनाव जीतने वाले पुजारी ने हाल ही में ब्रजराजनगर विधानसभा सीट से चुनाव जीता था। उनके समर्थकों का मानना ​​है कि उन्हें केंद्रीय नेताओं के साथ चर्चा के लिए नई दिल्ली बुलाया गया है।

वहीं सीएम के चुनाव के लिए ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन सामल से ये सवाल पूछने कि क्या वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं, सामल ने स्पष्ट किया, “मैं सीएम पद की रेस में नहीं हूं… मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, मैं बस उसे पूरा कर रहा हूं।” गौरतलब है कि सामल चांदबली सीट से विधानसभा चुनाव हार गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here