Home रायपुर राम नवमी आज: प्रभु श्रीराम की कृपा पाने राम मंदिर VIP रोड...

राम नवमी आज: प्रभु श्रीराम की कृपा पाने राम मंदिर VIP रोड में श्रद्धालुओं की होगी भारी भीड़, रायपुर पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, जानें- क्या है रूट मैप

92
0

रायपुर(विश्व परिवार)– शास्त्रों के अनुसार चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्म हुआ था। इसलिए इस दिन भगवान राम के जन्मोत्सव के रूप में रामनवमी का पावन उत्सव पूरे देश में बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है। मान्यता है कि इस दिन भगवान राम की विशेष पूजा करने से साधक के जीवन से सभी दुख-दर्द और संकट दूर हो जाते हैं। वैदिक पंचांग की गणना के अनुसार, चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि की शुरुआत 16 अप्रैल को दोपहर 01 बजकर 23 मिनट से शुरू हो जाएगी। नवमी तिथि का समापन 17 अप्रैल को दोपहर 03 बजकर 15 मिनट पर होगा। ऐसे में उदयातिथि के आधार पर राम नवमी का त्योहार 17 अप्रैल 2024 को मनाया जाएगा।

रामनवमी के अवसर पर रायपुर शहर के वीआईपी रोड स्थित श्री राम मंदिर में भक्त जनों की अपार भीड़ होने की संभावना को देखते हुए यातायात पुलिस रायपुर व्हीआईपी रोड एवं एयरपोर्ट की ओर जाने वाले वाहन चालकों से अपील करती है कि

यहां देखें  रूट मैप

एयरपोर्ट आवागमन करने वाले वाहन चालक – तेलीबांधा थाना तिराहा- श्री राम मंदिर तिराहा – अग्रसेन धाम- जोरा -सेरीखेड़ी -नया रायपुर होकर या तेलीबांधा एक्सप्रेसवे – फुण्डहर चौक- माना पीटीएस चौक होकर आवागमन करें।

पुरानी बस्ती, आमापारा, तात्यापारा की आवागमन करने वाले वाहन चालक अन्य वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करें, एवं रात्रि 9:00 बजे से रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा नवीन बाजार से प्रारंभ होकर शारदा चौक- जय स्तंभ चौक- मालवीय रोड -सदर बाजार- आजाद चौक- मोमिनपारा- ललिता चौक -बढ़ई पारा- रामसागर पारा- राठौर चौक -एमजी रोड-शारदा चौक से वापस नवीन बाजार तक जाएगी अतः रात्रि 8:00 बजे से इस मार्ग की ओर आवागमन करने वाले वाहन चालकों से अपील है कि अन्य मार्ग का उपयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here