Home रायपुर रायपुर स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का आईआईटी भिलाई की टीम ने  किया स्टडी...

रायपुर स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का आईआईटी भिलाई की टीम ने  किया स्टडी टूर, देंगे सुझाव 

46
0
एम डी श्री अबिनाश  मिश्रा की पहल  पर आई आई टी तैयार कर रही प्रॉब्लम स्टेटमेंट
रायपुर(विश्व परिवार)– आईआईटी भिलाई की टीम ने रायपुर स्मार्ट सिटी के परियोजनाओं का निरीक्षण भ्रमण कर शहर के यातायात विकास और प्रभाव का आकलन किया।नगर निगम कमिश्नर और स्मार्ट सिटी रायपुर के एम डी श्री अबिनाश मिश्रा की पहल पर  राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के स्टूडेंट्स  पहली बार यहाँ आकर यातायात संबंधी समस्याओं का आकलन कर अपने सुझाव देने यह अध्ययन कर रही है ।
आज इस निरीक्षण भ्रमण के दौरान आईआईटी भिलाई की टीम ने रायपुर कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित ईवी चार्जिंग पॉइंट का निरीक्षण किया। आईटीएमएस परियोजना के तहत संचालित  आईसीसीसी केंद्र, मल्टी लेवल पार्किंग जयस्तंभ चौक,कलेक्टोरेट चौक,महालक्ष्मी मार्केट पंडरी पार्किंग के साथ-साथ आईटीएमएस परियोजना के तहत स्थापित स्मार्ट पोल, ट्रैफिक सिग्नल,ईसीबी और पर्यावरण सेंसर की जानकारियाँ एकत्र की । इन सभी कार्यों की शहर में उपयोगिता एवं अन्य पहलुओं को सूक्ष्मता से बिंदुवार जानकारी इस टीम ने ली है। समस्याओं की जानकारी लेकर यह संस्थान अपने सुझाव भी देगा ।
इस निरीक्षण भ्रमण के दौरान रायपुर स्मार्ट सिटी के असिस्टेंट जनरल मैनेजर इमरान खान,असिस्टेंट मैनेजर शुभम तिवारी,पुष्पेंद्र वर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here