Home राजनीति राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मुरैना के रास्ते MP...

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मुरैना के रास्ते MP में करेगी प्रवेश

69
0

भोपाल (विश्व परिवार) । कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता  राहुल गांधी की  ‘भारत जोड़ों न्याय यात्रा’  शनिवार (2 मार्च) को मुरैना से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. राहुल गांधी की यात्रा को लेकर प्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने मुरैना में डेरा डाल दिया है. मुरैना में कमलनाथ , दिग्विजय सिंह, जीतू पटवारी , उमंग सिंघार  समेत कांग्रेस के सभी छोटे-बड़े नेता शामिल होंगे. यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर 23 कमेटियां बनाई गई हैं, जिनका कांग्रेस नेताओं को प्रभार दिया गया है।

बता दें कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ों न्याय यात्रा’ आज धौलपुर से एमपी के मुरैना में प्रवेश करेगी. यह यात्रा में प्रदेश में पांच दिन रहेगी. ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ मध्य प्रदेश में सात लोकसभा सीट, नौ जिले और 54 विधानसभा सीटों को कवर करेगी. बता दें आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए मप्र कांग्रेस राहुल गांधी की यात्रा को महत्वपूर्ण मान रही है. यह यात्रा मुरैना, ग्वालियर, रतलाम, देवास, गुना, राजगढ़ और उज्जैन सीटों को कवर करेगी. साथ ही यात्रा से 9 जिलों की 54 विधानसभा से होकर गुजरेगी।

यह है आज का कार्यक्रम
दरअसल ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ आज दोपहर 1.30 बजे मुरैना जिले की सीमा में प्रवेश करेगी, जबकि दो बजे पिपरई में देवपुरी बाबार के पास जेबी ढाबे पर योगेश यादव और सतेंद्र यादव को भारत जोड़ों न्याय यात्रा का ध्वज हस्तांतरण किया जाएगा. दोपहर ढाई बजे मुरैना में अंडर ब्रिज के पास रोड शो होगा. यात्रा शाम 5 बजे ग्वालियर पहुंचेगी. ग्वालियर में हजरी चौक तक रोड शो होगा फिर हजारी चौक पर ही राहुल गांधी नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे. ग्वालियर के गोल्डन लोटस गार्ड में रात्रि विश्राम होगा।

बीजेपी ने बोला हमला
राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ‘जिस यात्रा की दिशा और संकल्प ना हो ऐसी यात्राओं का कोई लाभ नहीं होता है. भारत की परंपरा में पैदल यात्रा का महत्व है, लेकिन इसकी सामर्थ्य तब बढ़ती है जब संकल्प साथ हो, लक्ष्य सामने हो. झूठ और भ्रम फैलाने के लिए जो यात्राएं होती है वह सदैव असफल होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here