Home खैरागढ़ लॉटरी प्रक्रिया से की गई स्वामी आत्मानंद स्कूल में प्रवेश की प्रक्रिया

लॉटरी प्रक्रिया से की गई स्वामी आत्मानंद स्कूल में प्रवेश की प्रक्रिया

48
0

छुईखदान(विश्व परिवार)– नवीन जिले के- सी-जी अंतर्गत छुईखदान के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी हिंदी मध्यम स्कूल में शिक्षा सत्र 2024 -25 के लिए विद्यार्थियों के प्रवेश की प्रक्रिया के तहत कक्षा एक के 50 सीट और अन्य कक्षाओं के आशिक रिक्त सीटों पर लॉटरी प्रक्रिया द्वारा चयन कर प्रवेश दिए जाने के लिए लॉटरी निकाल कर चयन किया गया, दिनांक 14 तारीख को दावा आपत्ति प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था।

इस कड़ी में दिनांक 16 मई को एसडीएम के प्रतिनिधि के तौर पर तहसीलदार मोक्षदा देवांगन व विकासखंड शिक्षा अधिकारी के प्रतिनिधि के तौर पर जे के सुधाकर उपस्थित रहे। इस तरह कक्षा पहली में कुल 81 आवेदन आए थे, जिसमें 25 सीट बालिका, 12 सीट गरीबी रेखा के नीचे, एवं 13 सीट सामान्य श्रेणी के चयन कर, कुल 50 बच्चों का लाटरी पद्धति से चयन किया गया, अन्य कक्षाओं के आंसिक रिक्त सीटों के लिए 18 बच्चों का लाटरी पद्धति से चयन हुआ, इस तरह कुल 68 बच्चों का चयन किया गया।

16 मई को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी हिंदी माध्यम विद्यालय के लिए ऑफ लाइन लॉटरी निकाली गई, संस्था के प्राचार्य ने बताया कि प्रवेश के लिए आवेदकों से आवेदन आमंत्रित किए गए थे 14 मई को दावा आपत्ति प्रस्तुत की तारीख तय की गई थी। पात्र -अपात्र आवेदकों की सूची संस्था के सूचना पटल पर चश्मा कर दी गई थी और आज 16 मई को लाटरी पद्धति सी ऑफलाइन चयन जिन बच्चों का हुआ है, चयन के पश्चात चयनित बच्चों की सूची सुचना पटल पर चस्पा की जाएगी। जिन बच्चों का चयन हुआ है उनके एडमिशन की प्रक्रिया एक सप्ताह के बाद प्रारंभ कर दी जाएगी।

ग्रामीण क्षेत्र से आए पालकों में जिनके बच्चे का चयन हुआ है, उनमें खुशी देखी गई और जिनके बच्चों का चयन नहीं हो पाया उन्होंने अन्य विद्यालयों अध्ययन कराने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here