Home नई दिल्ली लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले विपक्षी दलों का महाजुटान, 1 जून...

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले विपक्षी दलों का महाजुटान, 1 जून को होगी INDIA गठबंधन की बड़ी बैठक

41
0

नई दिल्‍ली(विश्व परिवार) लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से पहले विपक्षी गठबंधन INDIA बड़ी बैठक करने जा रहा है। हालांकि, इसे लेकर कांग्रेस या किसी अन्य दल की तरफ से आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है। अब तक 6 चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। भारत निर्वाचन आयोग यानी ECI की तरफ से जारी कार्यक्रम के मुताबिक 1 जून को 7वें और अंतिम दौर की वोटिंग होनी है। वहीं, 4 जून को मतगणना होगी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि विपक्षी गठबंधन INDIA ने 1 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। फिलहाल, इस बैठक का एजेंडा साफ नहीं है। खास बात है कि बैठक आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने से एक दिन पहले ही हो रही है। उन्हें 2 जून को सरेंडर करना है।

क्या हो सकता है बैठक का एजेंडा?
रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि बैठक में चुनाव के मद्देनजर गठबंधन के भविष्य और आगे की रणनीति पर अहम चर्चा हो सकती है। मीटिंग में केजरीवाल, बिहार के पूर्व उप मुख्यंत्री और राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत विपक्षी दलों के सभी प्रमुखों को न्योता भेजा गया है।

28 विपक्षी दलों ने साथ आकर INDIA गठबंधन तैयार किया था। 6वें चरण के मतदान के बाद ही कांग्रेस ने दावा किया है कि विपक्षी गठबंधन बहुमत के आंकड़े को पार कर गया है। साथ ही पार्टी ने INDIA के 350 से ज्यादा सीटें जीतने का भी दावा किया है। इधर, भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में NDA ने 400 पार का लक्ष्य रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here