Home Election लोकसभा चुनाव से पहले छत्‍तीसगढ़ को मिले चार नए आइएएस, इन जिलों...

लोकसभा चुनाव से पहले छत्‍तीसगढ़ को मिले चार नए आइएएस, इन जिलों में हुई पहली पोस्टिंग

58
0

रायपुर(विश्व परिवार) भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के चार अधिकारियों के प्रशिक्षण के बाद उनकी पहली पदस्थाना रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और जांजगीर-चांपा में सहायक कलेक्टर के पद पर की गई है।

मसूरी प्रशासनिक अकादमी में प्रशिक्षण के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने 2023 बैच के अधिकारियों के नवीन पदस्थापना का आदेश जारी कर दिया है। इनमें अनुपमा आनंद रायपुर, एम. भार्गव दुर्ग, तन्मय खन्ना बिलासपुर व दुर्गा प्रसाद अधिकारी की जांजगीर-चांपा में पदस्थापना की गई है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने एक अन्य आदेश में भारतीय वन सेवा के पांच अधिकारियों को प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए उप वनमंडलअधिकारी के पद पर पदस्थापना की गई है। इनमें अभिनव कुमार बिलासपुर, अक्षय दिनकर बलौदाबाजार, हिमांशु डोंगरे गरियाबंद, नीरज मनेंद्रगढ़ व निखिल अग्रवाल को जशपुर भेजा गया है।

बोर्ड परीक्षा के बीच में शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल, प्राचार्य से बने डीईओ

बोर्ड परीक्षा के बीच में छत्‍तीसगढ़ सरकार ने शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए 44 शिक्षा अधिकारियों की जिम्मेदारी को बदल दिया है। छत्तीसगढ शिक्षा विभाग ने यह आदेश जारी किया है। कई स्कूलों के प्राचार्य और प्रतिनियुक्ती से वापस लेते हुए अधिकारियाें को जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ), सहायक संचालक, जिला परियोजना समन्वयक व अन्य जिम्मेदारी दी गई है। कई जिलों के डीईओ का तबादला भी किया गया है। रायपुर के डीईओ हिमांशु भारती का तबादला बलौदाबाजार-भाटापारा कर दिया गया है। उनकी जगह डा विजय कुमार खाण्डेवाल को जिम्मेदारी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here