Home देश वंदे भारत के नीचे आ गई गाय, बचाने के लिए ड्राइवर पूरी...

वंदे भारत के नीचे आ गई गाय, बचाने के लिए ड्राइवर पूरी ट्रेन ही पीछे ले गया, देखिए Video

75
0

(विश्व परिवार)- देश में हर रोज सैकड़ों हजारों की तादाद में ट्रेनों का संचालन होता है। इस दौरान हादसे भी खूब होते हैं और कई बार लोगों की जान तक चली जाती है। ट्रेन हादसों में जानवरों की जान भी खूब जाती है। मगर क्या हो जब बताया जाए कि एक ऐसी ही ट्रेन के सामने अचानक गाय आ गई। ड्राइवर ने उसे बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी और जान बचाकर ही दम लिया। यकीन नहीं करेंगे, मगर सोशल मीडिया में अभी एक ऐसा ही हैरान करने वाला वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो कुछ ही समय में हजारों लाखों की तादाद में व्यूज बटोर चुका है। इसपर नेटिजन्स भी जमकर कमेंट कर रहे हैं।

वंदे भारत के नीचे आई गाय

वीडियो वंदे भारत एक्सप्रेस का है, जिसमें ट्रेन पूरी रफ्तार में ट्रैक पर दौड़ती है। सबकुछ सामान्य रहता है कि तभी लोको पायलट यानी ड्राइवर ने ट्रैक पर गाय को आता हुआ देखा। यकीन नहीं करेंगे कि उसने बिना सोचे तुरंत ब्रेक लगाया। फ्रेम में अब जो कुछ नजर आया किसी को भी हिलाकर रख देगा। दरअसल इससे पहले ट्रेन पूरी तरह रुक पाती गाय का आधा शरीर इसके नीचे आ गया। गाय वंदे भारत के इंजन के नीचे फंस गई। उसे निकालने की बहुत कोशिश होती है, मगर कामयाबी नहीं मिली। अब लोको पायलट ने ऐसा कुछ किया जो शायद ही किसी जानवर को बचाने के लिए किया गया हो।

देखिए Video – 

ट्रेन को ही रिवर्स ले गया लोको पायलट

यकीन नहीं होगा कि लोको पायलट ने गाय को सुरक्षित निकालने के लिए ट्रेन को ही रिवर्स ले जाने का फैसला लिया। आखिर में देखेंगे लोको पायलट सिग्नल मिलने के बाद ट्रेन को धीरे-धीरे पीछे ले जाता है। अब फ्रेम में बेहद ही सुखद नजारा दिखाई पड़ता है। दरअसल ट्रेन के पीछे होते ही गाय उठ खड़ी हुई और अपने रास्ते चली गई। गाय के लिए ट्रेन को पीछे ले जाने वाला ये वीडियो अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर छाया हुआ है। नेटिजन्स भी लोको पायलट की खूब तारीफ कर रहे हैं। मालूम हो कि वीडियो इंस्टाग्राम पर huzaifa4625 नाम के हैंडल से भी शेयर किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here