Home  बिलासपुर वर्ल्ड यूथ फेस्टिवल रूस में गूंजा जय श्रीराम का नाम

वर्ल्ड यूथ फेस्टिवल रूस में गूंजा जय श्रीराम का नाम

55
0

HIGHLIGHTS

  • 193 देशों के 20 हजार युवाओं में छत्तीसगढ़ के आठ
  • फेस्टिवल में युवाओं ने किया नमो एप की खूब प्रचार
  • रूस जाने से पहले बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला के नेतृत्व में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से विधानसभा में मुलाकात करने पहुंचे।
 बिलासपुर (विश्व परिवार)। रूस के सोंची शहर में वर्ल्ड यूथ फेस्टीवल आयोजित है। विश्व के 193 देशों के 20 हजार युवाओं की उपस्थिति है। छत्तीसगढ़ से आठ युवा शामिल हुए हैं। सभी बिलासपुर व आसपास गांव से हैं। फेस्टिवल में यहां के युवाओं ने नमो एप का जमकर प्रचार-प्रसार किया। वहीं जय श्री राम के नारे भी लगाए। वर्ड यूथ फेस्टिवल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ने के लिए नमो एप के बारे में रूस सहित अन्य देशों के युवाओं को बताया गया। राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता नितेश साहू ने इस संबंध में मोबाइल पर जानकारी देते हुए रूस से कुछ तस्वीरें भी शेयर की। नितेश ने बताया कि एक से सात मार्च तक यह फेस्टिवल होगा। इसमें विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञता रखने वाले प्रतिभाशाली युवा हैं।

रूस जाने से पहले बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला के नेतृत्व में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से विधानसभा में मुलाकात करने पहुंचे। वहां मुख्यमंत्री साय ने स्वामी विवेकानंद की तरह भारत के सनातन धर्म, समृद्धि ज्ञान, संस्कृति, सभ्यता, विरासत और विविधताओं से भरी परंपराओं को दुनिया को परिचित कराने कहा था। इसका अनुशरण करते हुए जय श्री राम के जयकारों के साथ-साथ भारत की सनातन धर्म को दुनिया वाले को बताया गया। साथ ही विश्व के शक्तिशाली नेता और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंतरराष्ट्रीय नीति और सशक्त नेतृत्व को बताया। इस डेलीगेट टीम में एनपीसी सदस्य पेशीराम जायसवाल, सिद्धार्थ शुक्ला, उदयन शर्मा, रितेश कलवानी, खुशी सिंह, अविरल ठाकुर एवं उदित सिंह शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here