Home स्वास्थ्य विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर, नारायणा हेल्थ द्वारा प्रस्तुत “इनसाइडर” मेडिकल...

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर, नारायणा हेल्थ द्वारा प्रस्तुत “इनसाइडर” मेडिकल डॉक्यू-सीरीज

56
0

(विश्व परिवार)-विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर नारायणा हेल्थ रायपुर ने “इंसाइडर,” भारत की पहली मेडिकल डॉक्यू-सीरीज़ का रेड कार्पेट इवेंट आयोजित किया। इसमें रायगढ़ के हार्डवेयर उपकरण दुकान के मालिक विकास अग्रवाल की कहानी शामिल है उनके साथ एक बड़ा हादसा हुआ था, जब वे काम से लौट रहे थे। उन्हें बहुत बुरी तरह से नुकसान पहुचा था, जिसमें उनकी हड्डियाँ भी टूट गई थीं और उनके कई अंगों को नुकसान पहुंचा था। उन्हें इमरजेंसी में लाया गया फिर उनका इलाज किया गया, जिसमें डॉ. अजय कुमार मिश्रा (आपातकालीन चिकित्सा), डॉ. जे रॉय चौधरी (ऑर्थोपेडिक्स), डॉ. पी.के.हरि कुमार (कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जरी), और डॉ. प्रदीप शर्मा (क्रिटिकल केयर) ने मिल के मरीज़ की जान बचाई।

यह पहली बार है जब इस तरह का कोई शो भारत में बनाया गया है, जो चिकित्सा आपात स्थितियों और क्रिटिकल केयर के बारे में सच्ची कहानियाँ और लोगों को सहायता कैसे मिलती है यह हमे बताता है| इस सीरीज में आप देखेंगे कि डॉ. अजय कुमार मिश्रा, डॉ. जे रॉय चौधरी, डॉ. पीके हरि कुमार, और डॉ. प्रदीप शर्मा ने मिल कर कैसे विकास को ठीक किया और उनकी कहानी को जानेंगे।

नारायणा हेल्थ को कुछ नया शुरू करने के लिए “इनसाइडर” की कहानियों से प्रेरणा मिली। नियर-नारायणा इमरजेंसी एम्बुलेंस रिस्पांस, आपात्कालीन स्थिति में सहायता पाने का यह एक नया तरीका है। आप कहां हैं, इसका पता लगाने और तुरंत निकटतम एम्बुलेंस भेजने के लिए नियर प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है। आप सहायता प्राप्त करने के लिए भारत में कहीं भी केवल एक नंबर पर कॉल करे। नियर आपको यह सलाह भी देगा कि मदद आने तक क्या करना चाहिए।

‘इंसाइडर’ अब जियो सिनेमा, जियो टीवी, और टीवी+ पर उपलब्ध है। आज ही देखें, और वास्तविक जीवन की कहानियाँ सुनें, आपात स्थिति के लिए महत्वपूर्ण सुझाव पाएं, और समझें कि तुरंत सहायता प्राप्त करना कितना महत्वपूर्ण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here