Home छत्तीसगढ़ व्यापमं ने जारी किया एग्‍जाम कैलेंडर, जानिए कब होगी कौन सी परीक्षा

व्यापमं ने जारी किया एग्‍जाम कैलेंडर, जानिए कब होगी कौन सी परीक्षा

56
0

HIGHLIGHTS

  1. छत्‍तीसगढ़ व्यापमं ने जारी किया परीक्षाओं की तिथियां
  2. 30 मई से शुरू होकर 23 जून तक चलेगी परीक्षाएं
  3. 11 अलग-अलग प्रवेश परीक्षाओं के लिए तिथियां निर्धारित की गई

 रायपुर। (विश्व परिवार) CG Vyapam Exam Calendar 2024: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 11 अलग-अलग प्रवेश परीक्षाओं के लिए तिथियां निर्धारित की गई है। पहली प्रवेश परीक्षा प्री-एमसीए और पोस्ट बेसिक नर्सिंग के लिए 30 मई को सुबह परीक्षा आयोजित होगी।

एमएससी नर्सिंग के लिए के 30 मई को शाम में परीक्षा आयोजित होगी। वहीं प्री-बीएड और डीएलएड की प्रवेश परीक्षा दो जून को अलग-अलग पाली में आयोजित की जाएगी।पीईटी की परीक्षा छह जून, पीपीएचटी की परीक्षा छह जून, बीएससी नर्सिंग 13 जून, प्री-बीए बीएड, बीएससी बीएड की परीक्षा 13 जून, पीएटी, पीवीपीटी की परीक्षा 16 जून और पीपीटी की परीक्षा 23 जून को होगी। प्रवेश परीक्षा 30 मई से शुरू होकर 23 जून तक चलेगी।

प्रवेश परीक्षाओं में लगभग तीन लाख से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा देते हैं। परीक्षा दो पालियों में होगी, लेकिन अभी समय निर्धारित नहीं है।अभी आवेदन प्रक्रिया की तिथि भी निर्धारित नहीं है। जो बाद में घोषित की जाएगी। अभी सिर्फ प्रवेश परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए छात्र व्यापमं की वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here