Home कोण्डागांव शक्ति वंदन अभियान के तहत जिले की महिलाओं वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री...

शक्ति वंदन अभियान के तहत जिले की महिलाओं वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को सुना जिले के 08 स्थानों पर शक्ति वंदन अभियान कार्यक्रम का हुआ आयोजन

82
0

कोण्डागांव (विश्व परिवार) शासन की विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं से देश की मातृशक्ति को अवगत कराने शक्ति वंदन अभियान के तहत देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पूरे देश की महिलाओं को सम्बोधित किया। महिलाओं की सुरक्षा, सुविधा और सशक्तिकरण हेतु चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, उज्ज्वला गैस कनेक्शन योजना, हर घर नल योजना के संबंध में विस्तारपूर्वक बताया।


जिले में 08 स्थानों में शक्ति वंदन अभियान अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें विभिन्न स्थानीय जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारियों, हितग्राही महिलाओं ने हिस्सा लिया। माकड़ी के मंडी प्रांगण में आयोजित शक्ति वंदन कार्यक्रम में कलेक्टर कुणाल दुदावत सहित जनप्रतिनिधि शामिल हुए। इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्व सहायता समूह की दीदियां, स्वच्छता दीदियां, शासन की योजनाओं से लाभान्वित महिलाएं उपस्थित रहीं। इस इस अवसर पर जनप्रतिनिधि दीपेश अरोरा ने कहा कि महिलाओं की सुविधा हेतु शासन द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रहीं हैं और इन योजनाओं का लाभ लेकर माताएं-बहनें सशक्त हो रहीं हैं। महिलाओं की सुरक्षा के लिए हर घर में शौचालय, पीएम आवास योजना, उज्ज्वला गैस योजना, आर्थिक मजबूती हेतु लखपति दीदी योजना, महतारी वंदन योजना एवं बिहान अंतर्गत महिलाओं को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने के साथ रोजगार प्रदान किया जा रहा है। शक्ति वंदन कार्यक्रम विकासखण्ड बड़ेराजपुर में विश्रामपुरी मिनी स्टेडियम, विकासखण्ड कोण्डागांव में बड़ेकनेरा, सातगांव, गोलावंड, विकासखण्ड माकड़ी में माकड़ी एवं हीरापुर तथा विकासखण्ड फरसगांव में हाॅस्पिटल ग्राउंड एवं बड़ेडोंगर में आयोजित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here