Home छत्तीसगढ़ शासन से प्राप्त पत्रों का जवाबदेही से करें निराकरण-कलेक्टर

शासन से प्राप्त पत्रों का जवाबदेही से करें निराकरण-कलेक्टर

81
0

– प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के हितग्राहियों को ऋण स्वीकृति प्राथमिकता से करें

– स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत शौचालय निर्माण कार्य में प्रगति लायें

– निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के साथ समय सीमा में पूर्ण करें

– विभागों को मिली राशि का सदुपयोग करते हुए संसाधन युक्त बनायें
– कलेक्टर ने ली समय सीमा की बैठक

– लंबित पत्रों की समीक्षा की गई

मोहला (विश्व परिवार)। कलेक्टर श्री एस जयवर्धन ने आज समय सीमा की बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि राज्य शासन से प्राप्त पत्रों को जवाबदेही पूर्वक निराकरण करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि समय-समय पर राज्य शासन द्वारा निर्देशन पत्र प्राप्त होते हैं। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि शासन द्वारा दिये गये निर्देशानुसार प्राप्त पत्रों का निराकरण किया जाना अति आवश्यक है। सभी अधिकारियों को जवाबदेही पूर्वक निराकरण करने के निर्देश दिये गये हैं। कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि हितग्राहियों का योजना अंतर्गत पंजीयन किया गया है, पंजीकृत सभी हितग्राहियों के लिए ऋण स्वीकृति प्राथमिकता से करें। कलेक्टर ने बैठक में योजना अंतर्गत हितग्राहियो के लिए ऋण स्वीकृति में धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर की।
कलेक्टर ने स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए कहा कि व्यक्तिगत एवं सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य में अपेक्षित प्रगति लाये। उन्होंने विकासखंडो के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजना को प्राथमिकता में लेते हुए क्रियान्वयन करें। समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न निर्माण कार्यों की समीक्षा की। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि विभिन्न योजनाओ, सेवाओं व कार्यक्रमों के अंतर्गत स्वीकृत निर्माण कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए शीघ्र ही पूर्ण कराये। कलेक्टर ने बैठक में स्पष्ट निर्देशित किया कि समय सीमा में निर्माण कार्यों को पूर्ण नहीं करने पर विभागीय अधिकारी पर जवाबदेही तय किया जायेगा। बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि विभिन्न योजनाओं, सेवाओं और कार्यक्रमों के अंतर्गत विभागों को राशि जारी किया जाता है। प्राप्त राशि का सदुपयोग करते हुए मंशा अनुसार निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिये गये हैं। कलेक्टर ने बैठक में लंबित पत्रों की समीक्षा करते हुए कहा कि लंबित पत्रों का शीघ्र निराकरण करें। समय सीमा के बाहर लंबित पत्रों पर उन्होंने अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा कर लंबित रहने के कारणों की जानकारी ली।
बैठक में अपर कलेक्टर सुश्री दिप्ती गौते, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रेमलता चंदेल, नोडल अधिकारी श्री हेमंत ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर श्री अविनाश ठाकुर, एसडीएम मोहला डॉ.हेमेन्द्र भुआर्य, एसडीएम मानपुर श्री अमित नाथ योगी, समेत जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here