Home राजस्थान शास्त्रि परिषद के अध्यक्ष पद पर पुनः डॉ. श्रेयांस कुमारबजैन बड़ौत निर्विरोध...

शास्त्रि परिषद के अध्यक्ष पद पर पुनः डॉ. श्रेयांस कुमारबजैन बड़ौत निर्विरोध चुने गए लगातार पांचवी बार बने अध्यक्ष

52
0
केशोरायपाटन(विश्व परिवार)। अतिशय क्षेत्र केशोरायपाटन जिला बूंदी राजस्थान  में गणिनी आर्यिका स्वस्तिभूषण माता जी के ससंघ के सान्निध्य में आयोजित अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन शास्त्रि- परिषद के अधिवेशन में  अध्यक्ष पद पर ओजस्वी एवं प्रखर वक्ता, अध्यात्म, न्याय एवं दर्शन के मूर्धन्य विद्वान,
शास्त्री परिषद के उन्नयन में तन-मन-धन से अहर्निश  निमग्न डॉ. श्रेयास कुमार जैन जी  बड़ौत  निर्विरोध अध्यक्ष पद पर चुने गए हैं। 8 जून को रात्रि में आयोजित परिषद की कार्यकारणी में सर्व सम्मति से अध्यक्ष मनोनीत होने के बाद 9 जून को आयोजित खुले अधिवेशन में उपस्थित सभी सदस्यों ने भी अपनी सहमति जताई। वे लगातार पांचवी बार परिषद के अध्यक्ष बने हैं। अध्यक्ष बनने पर उपस्थित विद्वानों, क्षेत्र कमेटी ने उनका भावभीना अभिनंदन किया । विद्वानों ने कोटिशः बधाइयां एवं आपके मंगलमय जीवन हेतु अनंत शुभकामनाएं दी हैं।
इस मौके पर डॉ श्रेयांस कुमार जी जैन ने कहा कि जैन विद्वानों की प्रमुख संस्था अखिल भारतवर्षीय दिगम्बर जैन शास्त्रि परिषद में देश के मूर्धन्य विद्वानों ने महनीय योगदान दिया है और उन विद्वानों की परंपरा में इस संस्था का कार्य करने का सौभाग्य मिला है। यह संस्था आर्षमार्गीय संस्था है। चारित्र चक्रवर्ती आचार्य श्री शांति सागर जी महाराज से लेकर वर्तमान तक सभी आचार्यों, मुनिराजों का आशीर्वाद प्राप्त है। जैन संस्कृति तथा जैन आगम की संस्था होने से मैं इसका दायित्व पूर्ण समर्पण भाव से निभाउंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here