Home ललितपुर शोक…………..शोक…………..शोक…………दैनिक विश्व परिवार के मार्गदर्शक, वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र नारायण शर्मा दिवंगत

शोक…………..शोक…………..शोक…………दैनिक विश्व परिवार के मार्गदर्शक, वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र नारायण शर्मा दिवंगत

166
0

ललितपुर (विश्व परिवार)  यह पंक्तियां लिखते हुए अत्यंत हार्दिक दुख है कि बुंदेलखंड के वरिष्ठतम अग्रणी पत्रकार लेखक, चिंतक, समाज सेवी, प्रेस क्लब ललितपुर के संरक्षक, उ0प्र0 सरकार 45 वर्षों से मान्यता प्राप्त संवाददाता पंडित सुरेंद्र नारायण शर्मा का आज ललितपुर में 77 वर्ष की आयु में देहावसान हो गया ।

देश के स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 1947 को जन्मे श्री शर्मा ने 1970 में कांग्रेस दर्शन समाचार पत्र झांसी से पत्रकारिता का कार्य प्रारंभ किया । उसके बाद श्री शर्मा ने दैनिक विश्व परिवार, झांसी के संवाददाता के रूप में विगत 5 दशकों से पत्रकारिता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

श्री शर्मा जीवन पर्यंत रचनात्मक पत्रकारिता की पर्याय के रूप में जाने जाते रहे । उन्होंने अपनी सरल-सतर्क लेखनी के साथ, लोक कल्याणकारी जन सेवी कार्यो के लिए अपना जीवन पत्रकारिता के लिए समर्पित कर दिया ।

देश विदेश के घटनाक्रम पर उनकी दृष्टि रहती थी । बडे राजनेताओं वरिष्ठ अफसरों से बेबाक चर्चा कर वे अपना पक्ष रखते थे । ललितपुर ही नहीं संपूर्ण बुंदेलखंड के सर्वांगीण विकास पर विशेष चिंतन के साथ शासन प्रशासन के माध्यम योजनाओं-कार्यो के संचालन में सक्रिय महत्वपूर्ण भूमिका निभाते थे । पत्रकार साथियों की मदद में आगे रहते धे ।

वे सदैव सक्रिय रहे लेकिन अभी कुछ समय से वह अस्वस्थ चल रहे थे एवं उन्हें पैरों में सूजन के कारण बाहर भ्रमण कम हो गया था । वे अपने पीछे अपने धर्मपत्नी एवं पुत्र चिं संजू शर्मा (रायपुर) एवं श्री संदीप शर्मा को छोड़ गए हैं ।

दैनिक विश्व परिवार के सँस्थापक कीर्तिशेष श्री कैलाश चंद्र जी जैन के बाद श्री शर्मा विश्व परिवार “परिवार” के सबसे वरिष्ठ मार्गदर्शक एवं सुख दुःख के अंतरंग साथी थे ।

शर्मा जी द्वारा दी गई रचनात्मक पत्रकारिता की सोच सदा को जयवंत रखने के लिए हम कटिबद् रहेंगे ।
उनके चरणों में हार्दिक विनम्र श्रद्धांजलि एवम् शोकाकुल परिवारजनो के प्रति हार्दिक संवेदनाये 

शोक निमग्न
प्रदीप कुमार  जैन–प्रवीण जैन
संपादक दैनिक विश्व परिवार
एवं सभी परिवारजन झांसी एवं रायपुर

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here