Home जयपुर   ‘श्री महावीरजी’ फिल्म का जेम सिनेमा में हुआ प्रिमियर शो-लोगो ने सराहा...

‘श्री महावीरजी’ फिल्म का जेम सिनेमा में हुआ प्रिमियर शो-लोगो ने सराहा फिल्मांकन को – शो रहा हाऊसफुल – शो के दौरान गूंजे भगवान महावीर के जयकारें

34
0
जयपुर(विश्व परिवार)– दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीरजी द्वारा  चांदनपुर में टीले से प्रकटित भगवान महावीर के अतिशय के सम्बन्ध में निर्मित फिल्म ‘श्री महावीरजी’ का प्रिमियर शो रविवार को जेम सिनेमा में आयोजित हुआ। इस मौके पर दर्शकों ने फिल्म की कहानी को खूब सराहा। शो हाऊसफुल रहा।
प्रचार प्रसार संयोजक विनोद जैन कोटखावदा ने बताया कि जेम सिनेमा के मालिक सुधीर कासलीवाल एवं
दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीर जी के अध्यक्ष सुधान्शु कासलीवाल द्वारा स्वागत उदबोधन के बाद
अध्यक्ष सुधान्शु कासलीवाल एवं मानद् मंत्री सुभाष चन्द जैन के नेतृत्व में महावीर जी प्रबंधकारिणी कमेटी द्वारा भगवान महावीर के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन किया गया।
निर्माता जे के जैन कालाडेरा वाले ने फिल्म निर्माण पर प्रकाश डाला। निर्देशक शशांक जैन ने फिल्म की कहानी एवं शूटिंग की संक्षिप्त जानकारी दी। भगवान महावीर के गीत पर पूरा हाॅल झूम उठा एवं महिला संगठनों की महिलाओं ने पचरंगा जैन ध्वज लेकर नाचते गाते खुशी जताई। इस मौके पर हाॅल तालियों की गड़गड़ाहट से गुंजायमान हो उठा । मानद् मंत्री सुभाष चन्द जैन जौहरी ने जनता का धन्यवाद देते हुए सहयोग के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।
मंच संचालन मनीष बैद ने किया ।
मुख्य प्रचार संयोजक सुरेश सबलावत ने बताया कि भगवान महावीर की मूंगावर्णी प्रतिमा  किस प्रकार से श्री महावीरजी के चांदनगांव में भूगर्भ से प्रकटित हुई तथा भगवान के टीले से बाहर आने के बाद पूरे क्षेत्र में सुख समृद्धि संपन्नता होने लगी इस का बडी सुन्दरता के साथ इस फिल्म में चित्रण किया गया है।
इस फिल्म में श्री महावीर भगवान के अतिशय के साथ श्री महावीरजी कमेटी द्वारा श्री महावीरजी क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों एवं इन विकास कार्यों से आसपास के लोगों को जो लाभ मिला है उसका चित्रण किया गया है।
उन्होंने बताया कि महावीर जी मंदिर भगवान महावीर का पूरे देश का सबसे बडा मंदिर है। यहा सभी धर्मों एवं जातियों के लोग भगवान महावीर को पूजते है। नया काम शुरू करने से पहले भगवान महावीर के मंदिर में ढोक लगाते हैं।  प्रतिमा के अवतरण से वहां के निवासियों के जीवन स्तर में आये हुए बदलाव की प्रगति को दर्शाया गया है।
फिल्म में दर्शाया गया है कि आजकल के युवा गांव एवं अपने पुश्तैनी व्यापार को छोड़कर के नाम मात्र के पैकेज के लिए शहर में बस जाते हैं। इसका कारण है कि गांव के बच्चों को कोई भी अपनी लड़की देना नहीं चाहता। लड़की भी गांव में नहीं जाना चाहती है, इसी व्यथा को इस फिल्म में फिल्माया गया है। एक लड़की विदेश में बहुत बड़ी मल्टी नेशनल कंपनी में अच्छे पैकेज पर कार्यरत होते हुए भी श्री महावीर जी क्षेत्र के लिए अपना सब कुछ छोड़कर श्री महावीर जी में विकास के कारण को आगे बढ़ाने में मदद करने लगी।
प्रचार संयोजक विनोद जैन कोटखावदा ने बताया कि दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीर जी प्रबंधकारिणी समिति द्वारा इस फिल्म  का निर्माण करवाया गया है।
फिल्म में
केशव कुंडल द्वारा संगीत दिया गया है।
एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर
सौरभ जैन है।
इसमें मुख्य भूमिका रोहित मेहता व वान्या ने निभाई है। साथ में जयपुर जैन समाज के कुछ लोगों ने भी इस फिल्म में काम किया है। मूवी में सात गाने है डॉल्बी साउंड में एरी कैमरे के साथ पूरी फिल्म फिल्माई गई है। एक घंटा पचास मिनट की फिल्म है
 अध्यक्ष सुधान्शु कासलीवाल ने बताया कि पूरा हाॅल खचाखच भरा हुआ था। पिक्चर सबको पसंद आई है ।फिल्म देखने के लिए बडी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here