Home सागर सागर जिले से 12 हजार लोग पहुंचे और आगवानी की

सागर जिले से 12 हजार लोग पहुंचे और आगवानी की

55
0
सागर(विश्व परिवार)– भावी आचार्य श्री समय सागर महाराज की भव्य और दिव्य अगवानी में सागर जिले से लगभग 10 -12 हजार से अधिक लोगों ने कुंडलपुर पहुंच कर भाग लिया। सागर नगर से 65 बसें, ट्रेन और 250 से अधिक फोर व्हीलर कार गाड़ियां से लगभग 5000 लोग कुंडलपुर पहुंचे और 3 किलोमीटर तक पैदल चलकर अगवानी में भाग लिया
सागर जैन समाज के अध्यक्ष मुकेश जैन ढाना ने बताया कि पटेरा से शुरू हुई अगवानी में निर्यापक मुनि श्री समय सागर महाराज, मुनि श्री निर्वेग सागर महाराज, निर्यापक मुनि श्री वीर सागर महाराज, ऐलक महाराज, क्षुल्लक महाराज और 6 आर्यिका संघ की 81 माताजी सहित कुल 105 पिच्छिकाओं की अगवानी कुंडलपुर में विराजमान सभी निर्यापक मुनि और आर्यिका संघ के अलावा हजारों लोगों की उपस्थिति में हुई। मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, हरियाणा आदि प्रांतो के अनेक हिस्सों से लोग इस अगवानी को देखने के लिए कुंडलपुर पहुंचे थे अनुमान है की लगभग 1 लाख से अधिक लोग इस अगवानी में एकत्रित हुए दिव्य घोष, अखाड़े, डुल डुल घोड़ी, बरेदी नृत्य, के अलावा महिला मंडल  ड्रेस कोड कलश लेकर वहीं पुरुष वर्ग आचार्य श्री और भावी आचार्य के चित्र लेकर के साथ में चल रहे थे। देश भर के श्रावक श्रेष्टि कुंडलपुर पहुंचे। दयोदय महासंघ के अध्यक्ष प्रेमचंद प्रेमी और महामंत्री राकेश जैन ने चार किलोमीटर तक की स्वागत की तैयारी के लिए छत्तीस गेट लगवाए थे वही आचार्य समय सागर महाराज का पाद प्रक्षालन निर्यापक मुनिराजो ने किया। 4 किमी की आगवानी 2 घंटे में पूरी हुई। सागर से भाग्योदय और सर्वतोभद्र जिनालय के ट्रस्टियों सहित सभी 58 जैन मंदिरों के पदाधिकारियों विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, सहित बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरुष और युवा शामिल थे।
सागर जैन समाज की ओर से अध्यक्ष मुकेश जैन ढाना, महेश बिलहरा, आनंद स्टील, राजेश रोडलाइंस, देवेंद्र जैना और सुरेंद्र सटटू  कर्रापुर में श्रीफल समर्पित कर आशीर्वाद ग्रहण किया।
16 अप्रैल को रविवार को आचार्य पदारोहण महामहोत्सव कार्यक्रम कुंडलपुर में आयोजित किया गया है इस कार्यक्रम में भी देशभर से दो से ढाई लाख लोग उपस्थित हो सकते हैं इसकी विविध स्तर पर तैयारी चल रही है। और कुंडलपुर के बड़े बाबा के मंदिर पर कलशारोहण का कार्यक्रम भी होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here