Home कुण्डलपुर सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर में रामगंजमंडी के भक्त समूह ने संतो के दर्शन...

सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर में रामगंजमंडी के भक्त समूह ने संतो के दर्शन के साथ धर्मनिष्ठ व्यक्तित्व श्री अशोक पाटनी आरके मार्बल ग्रुप से वार्तालाप कर हुए भाव विभोर

70
0

कुंडलपुर(विश्व परिवार) -अब मात्र एक दिन शेष है। जब सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर में नवाचार्य पदारोहण समारोह 16 अप्रैल 2024 को होने जा रहा है।
संपूर्ण विश्व की निगाहें कुंडलपुर क्षेत्र पर टिकी हुई है जब आचार्य पदारोहण होगा। वही अगर विश्व में सर्वाधिक साधु संत अगर किसी क्षेत्र पर विद्यमान है तब वह कुंडलपुर सिद्ध क्षेत्र इन दिनों वहां का नजारा ऐसा लग रहा है जैसे की साक्षात समवशरण हो। वहां जाने वाले भक्तों को दोहरा लाभ प्राप्त हो रहा है। एक तो कुंडलपुर के बड़े बाबा के दर्शन, 200 से अधिक साधु संतों के दर्शन प्राप्त हो रहे हैं।

वही रामगंजमंडी के भक्तों को श्री अशोक जी पाटनी आरके मार्बल ग्रुप से वार्तालाप करने का अवसर प्राप्त हुआ। भक्त समूह में नीरज जैन, नितिन जैन सबदरा, ऋषभ जैन, भूपेंद्र जैन, मुकेश जैन, मौजूद रहे। इन सभी ने श्री पाटनी से बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में चर्चा की।

चर्चा के विषय में बताते हुए श्री नितिन जैन सबदरा ने बताया हमने जब उनसे कहा कि हम रामगंज मंडी से आए हैं और आपका आशीर्वाद चाहते हैं वे रामगंजमंडी नगर का नाम सुन काफी खुश हुए। काफी देर तक उन्होंने चर्चा की श्री नितिन जैन बताते हैं कि जैसा उनके बारे में सुना था वैसा ही उनका व्यक्तित्व नजर आया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे बहुत ही सरल एवं सौम्य हृदय के व्यक्तित्व हैं। वे राग रंग से परे हैं उन्हें किसी प्रकार का मान गुमान नहीं है। श्री पाटनी के द्वारा जो कार्य किए जा रहे हैं वह प्राणी मात्र के लिए अनुकरणीय हैं। वह हम सभी के लिए प्रेरणा है। इन्हें जैन जगत का गौरव ही नहीं इन्हें भारत का भी गौरव कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। श्री जैन बताते हैं कि हमारी कुंडलपुर तीर्थ की यात्रा बहुत ही अविस्मरणीय रही । इस यात्रा का जो महत्व आनंद हमारे जीवन में है उसे हम शब्दों में बयां नहीं कर सकते।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here