Home मध्य प्रदेश सिद्ध क्षेत्र पावागिरी ऊन में वार्षिक मेला महामस्तकाभिषेक29 व 30 मार्च ज्योतिषविद...

सिद्ध क्षेत्र पावागिरी ऊन में वार्षिक मेला महामस्तकाभिषेक29 व 30 मार्च ज्योतिषविद मंत्र महर्षि धर्मयोगी क्षुल्लक योगभूषण महाराज सानिध्य में होगा

73
0

ऊन पावागिरी
(विश्व परिवार)-मध्यप्रदेश के दिगम्बर जैन अतिशय सिद्ध क्षेत्र पावापुरी ऊन जो खरगोन से 18 किलोमीटर व हाइवे आगरा बॉम्बे रॉड जुलवानिया से 25 किलो मीटर पर स्थित है जो स्वर्णभद्र मणि भद्र गुण भद्र नील भद्र आदि मुनीराज की मोक्ष स्थली है। यहां की सतपुड़ा की पहाड़ी पर चमत्कारी श्री शांतिनाथ कुंथुनाथ व अरहनाथ की खड्गासन प्रतिमाएं है जो बहुत ही प्राचीन है जिस पर महामस्तकाभिषेक 29 व 30 मार्च को होगा।
तीर्थ कमेटी के अध्यक्ष हेमचन्द झांझरी इन्दोर महामंत्री अशोक झांझरी भीकनगांव व मेले प्रभारी सुधीर जैन ने बताया कि 29 व 30 मार्च रँगपंचमी पर वार्षिक मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसको लेकर व्यापक तैयारियां चल रही है पहाड़ी पर स्थित भव्य मंदिरों में विधुत दूधिया रोशनी की जा रही है स्वर्णभद्र गुण भद्र मणि भद्र नील भद्र आदि की चरणपादुका मन्दिर में व नीचे महावीर स्वामीजी के स्वर्ण मंदिर में भी जो कांच की नक्कासी की गई जो बिल्कुल निमाड़ का स्वर्ण मंदिर लग रहा है इस महोत्सव में मंडल विधान व मस्तकाभिषेक को ज्योतिषविद मंत्र महर्षि धर्मयोगी क्षुल्लक श्री105 योगभूषण जी महाराज सानिध्य प्रदान करेंगे। आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे।

कमेटी के अतुल कासलीवाल प्रचार सयोजक आशीष लोनारा व मीडिया प्रभारी दीपक प्रधान ने बताया कि
इस मेले में देश के विभिन्न राज्यो के व मध्यप्रदेश के मालवा व निमाड़ व पूर्वी निमाड़ के भारी संख्या में भक्तजन आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here