Home नई दिल्ली सीएम योगी ने द‍िल्‍ली में अम‍ित शाह से की मुलाकात, सरकार बनने...

सीएम योगी ने द‍िल्‍ली में अम‍ित शाह से की मुलाकात, सरकार बनने के बाद राजनीत‍िक गल‍ियारों में हलचल तेज

35
0

नई द‍िल्‍ली(विश्व परिवार)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में अमित शाह, नितिन गडकरी समेत कई नेताओं से मुलाकात की और उन्हें केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी। अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। माना जा रहा है क‍ि मोदी कैबिनेट की पहली बैठक के पहले हुई इस मुलाकात में यूपी के लोकसभा चुनाव पर‍िणाम को लेकर चर्चा हुई है।

बता दें, लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के खाते में 37 सीटें गई। वहीं, बीजेपी को 33 सीटें म‍िली हैं। इसके अलावा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ी कांग्रेस को भी छह सीटें म‍िली हैं।

वाराणसी लगातार तीसरी बार जीते नरेंद्र मोदी

भाजपा की सहयोगी रालोद ने दो व अपना दल ने एक सीट जीती है। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) को भी एक सीट मिली है। वर्ष 2014 की तरह बसपा का इस बार भी खाता नहीं खुला है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से लगातार तीसरी बार जीत गए हैं, जबकि राहुल गांधी ने रायबरेली और अखिलेश यादव ने कन्नौज से जीत हासिल की है।

केंद्र सरकार के सात मंत्री हार गए चुनाव

केंद्र सरकार के सात मंत्री भी चुनाव हार गए हैं, जिनमें स्मृति ईरानी भी शामिल हैं। भाजपा ने अपने 47 सांसदों को फिर से टिकट दिया था, इनमें से 26 चुनाव हार गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here