Home रायपुर सीजीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक पर करें चेक

सीजीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक पर करें चेक

52
0
  •  प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम साथ कट-ऑफ अंक भी जारी किए गए
  • परिणाम में मुख्य परीक्षा के लिए कुल 3597 अभ्यर्थी सफल हुए हैं
  • 17 सेवाओं के लिए कुल 242 पदों के लिए निकाली गई थी भर्ती

रायपुर(विश्व परिवार)छत्‍तीसगढ़ लोकसेवा आयोग ने 11 फरवरी 2024 को लिए गए प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। आयोग द्वारा जारी परिणाम में मुख्य परीक्षा के लिए कुल 3597 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। छत्‍तीसगढ़ लोकसेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार सीजीपीएससी की आधिकारिक साइट psc.cg.gov.in पर नतीजे देख सकते हैं।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारासंघ लोक सेवा आयोग की तर्ज पर इस बार प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी किए गए हैं। मुख्य परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों के अनुक्रमांक और नाम के साथ ही वर्गवार और उपवर्गवार कटआफ नंबर भी घोषित किए गए हैं।

CGPSC ने 242 पदों के लिए निकाली थी भर्ती

छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा 17 सेवाओं के लिए कुल 242 पदों के लिए भर्ती निकाली गई थी। इसके लिए 1 लाख 58 हजार 211 अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन प्रस्तुत किए थे। चयन प्रक्रिया के पहले चरण के रूप में राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2023 का आयोजन 11 फरवरी 2024 को किया गया था।

परिणाम साथ कट-ऑफ अंक भी जारी

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ राज्य के युवाओं द्वारा लंबे समय से राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के परिणामों के साथ वर्ग और उपवर्गवार कटऑफ अंक जारी किए जाने की मांग की जाती रही है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा युवा प्रतिभागियों की मांग के अनुरूप इस बार प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम साथ कट-ऑफ अंक भी जारी किए गए हैं।

इस लिंक पर डायरेक्‍ट चेक करें परिणाम

प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम और वर्गवार तथा उपवर्गवार कटआफ नंबर आदि की जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाईट www.psc.cg.gov.in पर लॉगिन किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here