Home रायपुर स्वच्छता को प्रोत्साहित करने के लिए एम्स का वॉकाथान

स्वच्छता को प्रोत्साहित करने के लिए एम्स का वॉकाथान

67
0

रायपुर(विश्व परिवार)अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान परिसर और आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से स्कूल ऑफ पब्लिक हैल्थ के त्वावधान में वॉकाथान आयोजित की गई। इसमें वरिष्ठ चिकित्सकों, कर्मचारियों और छात्रों ने सभी को स्वच्छता के माध्यम से बीमारियों से बचने का संदेश दिया।

कार्यपालक निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल (सेवानिवृत्त) ने एम्स परिसर से वॉकाथान को रवाना किया। सभी चिकित्सक पैदल ही महोबा बाजार पहुंचे। यहां आम लोगों और दुकानदारों को स्वच्छता की महत्वता बताते हुए अपने व्यावसायिक परिसर के साथ ही आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

वॉकाथान के बाद सभी पुनः एम्स परिसर पहुंचे। यहां लेफ्टि जनरल अशोक जिंदल के नेतृत्व में चिकित्सकों ने पौधारोपण किया। श्री जिंदल का कहना था कि आर्थिक प्रगति के साथ स्वच्छ और हरित समाज भी वर्तमान आवश्यकता है। हमें प्रयास करना चाहिए कि अपने घर और कार्यालय को स्वच्छ रखें साथ ही अपने आसपास के क्षेत्र को भी स्वच्छ और हराभरा बनाने में मदद करें।

इस अवसर पर प्रो. आलोक चंद्र अग्रवाल, प्रो. एली मोहपात्रा, प्रो. रामांजन सिन्हा, प्रो. अनिल गोयल, डॉ. मृत्युंजय राठौर सहित बड़ी संख्या में चिकित्सक, कर्मचारी और छात्र उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here