Home बलौदाबाजार हिंसा के बाद बलौदाबाजार को मिली पहली बड़ी कामयाबी, दिल्ली में इस...

हिंसा के बाद बलौदाबाजार को मिली पहली बड़ी कामयाबी, दिल्ली में इस वजह से हुआ सम्मान

33
0

बलौदाबाजार(विश्व परिवार) | राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत छत्तीसगढ़ को बड़ी कामयाबी मिली है. विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित आयुष्मान भारत गुणवत्ता स्वास्थ्य कार्यक्रम  Quality Health  में छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार और कोंडागांव  को सम्मानित किया गया है. यह सम्मान बलौदाबाजार के आयुष्मान आरोग्य मंदिर उप स्वास्थ्य केन्द्र सहसा और जिला चिकित्सालय कोंडागांव की टीम को दिल्ली में दिया गया है. यह सम्मान गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं और राष्ट्रीय स्तर के कड़े मानकों पर खरा उतरने वाले अस्पतालों को दिया जाता है. इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा इन अस्पतालों को गुणवत्ता प्रमाण-पत्र भी दिया जाता है.

आयुष्मान भारत गुणवत्ता स्वास्थ्य कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय अनुप्रिया पटेल मौजूद रहीं. यह सम्मान उन्हीं के हाथों दिया गया. छत्तीसगढ़ के साथ ही अन्य राज्यों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया.

बलौदाबाजार के लिए राहत भरी खबर

बता दें कि बलौदाबाजार में बीते दिनों हुई हिंसा से शहर बुरी तरह प्रभावित रहा. इस हिंसा के दौरान जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में तोड़फोड़ और आगजनी की गई, जिसको लेकर सरकार सख्त दिखी. वहीं हिंसा के बाद अब यह सम्मान मिला बलौदाबाजार के लिए राहत भरी खबर है. जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को देखते हुए यह सम्मान दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here