Home रायपुर PM मोदी की चुनावी सभा के बाद छत्‍तीसगढ़ में उतरेंगे BJP और...

PM मोदी की चुनावी सभा के बाद छत्‍तीसगढ़ में उतरेंगे BJP और कांग्रेस के दिग्‍गज, ताबड़तोड़ रैलियों से बढ़ेगी सियासी गर्मी

54
0
  • बस्तर में पीएम मोदी की चुनावी सभा के बाद छत्‍तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं की धमक

 रायपुर(विश्व परिवार) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बस्तर दौरे के बाद अब प्रदेश में राष्ट्रीय नेताओं की लगातार धमक होने वाली है। इनका दौरा प्रस्तावित हो चुका है। बस्तर में प्रधानमंत्री की सभा के बाद अब 13 अप्रैल को राहुल गांधी की सभा होगी। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह का दौरा कार्यक्रम तय किया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 13 को दंतेवाड़ा और खैरागढ़ में सभा लेंगे। वहीं, 14 अप्रैल को राजनांदगांव में अमित शाह की सभा प्रस्तावित है।

पहले चरण में बस्तर में 19 व दूसरे चरण में राजनांदगांव, कांकेर व महासमुंद में 26 अप्रैल को मतदान होगा। सूत्रों के अनुसार, पहले चरण के चुनाव के बाद दूसरे चरण के लिए 20 अप्रैल को राजनांदगांव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, भूपेश बघेल के लिए वोट मांगने पहुचेगी। वहीं, जांजगीर-रायगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन की सभा की रणनीति बनी है।

13 अप्रैल को जगदलपुर पहुंचेंगे राहुल गांधी

पहले चरण के चुनाव कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 13 अप्रैल को बस्तर दौरे पर पहुंचने वाले हैं। इसे लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जगदलपुर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में राहुल गांधी सभा लेंगे। मोदी गारंटी के बाद अब बस्तर में न्याय गारंटी की बात होगी। राहुल गांधी बस्तर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के लिए वोट मांगेंगे। राहुल के साथ कांग्रेस के अन्य बड़े नेता यहां पहुंचेंगे।

विवादों में घिरे लखमा

बस्तर में पहले चरण में चुनाव होना हैं। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा विवादों में घिर चुके हैं। प्रधानमंत्री को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान पर भाजपा ने राजधानी स्थित मुख्य निर्वाचन कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है। 13 को बस्तर में राहुल गांधी के दौरे के पहले ही लखमा को घेरने की रणनीति भाजपा ने बनाई है। इससे पहले बस्तर के कांग्रेस प्रत्याशी ने पुलिस कर्मियों को लेकर विवादित बयान दिया था।

कांकेर-महासमुंद की रूपरेखा अभी तय नहीं

दूसरे चरण के चुनाव में कांकेर व महासमुंद की रूपरेखा अभी तय नहीं है। भाजपा व कांग्रेस दोनों पार्टियों का फोकस अभी हाई प्रोफाइल बस्तर व राजनांदगांव को लेकर है। भाजपा पदाधिकारियों के अनुसार, 20 अप्रैल के बाद कांकेर में सभा प्रस्तावित हैं। वहीं, कांकेर में भी कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सभाओं की तैयारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here