Home खेल क्या CSK के गढ़ में SRH करेगी 250 पार या चेन्नई के...

क्या CSK के गढ़ में SRH करेगी 250 पार या चेन्नई के गेंदबाज दिखाएंगे अपनी धार, देखें चेपॉक की पिच रिपोर्ट

28
0

IPL 2024(विश्व परिवार)- इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 46वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के गढ़ चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (IPL 2024) ने आरसीबी को हारकर जीत से शुरुआत की थी, लेकिन वह अपनी इस जीत को ज्यादा बरकार नहीं रख पाई।

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का लगभग आधा सीजन समाप्त हो चुका है। जिसमें सीएसके ने 8 मैच में सिर्फ 4 जीत दर्ज की है जबकि चार मैच गंवाए हैं। वहीं चलिए आपको बताते हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हेड टू हेड और पिच कैसी रहने वाली है।

   हेड टू हेड में सीएसके का पलड़ा भारी

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल (IPL 2024) इतिहास में 20 बार आमना-सामना हुआ है। इसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 मैच जीते हैं। जबकि 6 मैच में हैदराबाद ने बाजी मारी है। वहीं इस सीजन दोनों टीमों के बीच एक बार आमना-सामना हो चुका है। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

   हैदराबाद के फॉर्म ने बढ़ाई रुतुराज की धड़कने

इस सीजन जिस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद (IPL 2024) के बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसे देखने के बाद उनको हराना किसी भी टीम के लिए काफी मुश्किल होगा। दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद के टॉप ऑर्डर ने इस सीजन तबाही मचा रखी है।

इस सीजन हैदराबाद ने आठ मैचों में 3 बार 250 का स्कोर पार किया है। जबकि इसी सीजन SRH ने 287 रन बनाए थे जो कि आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टोटल है।

बता दें कि सनराइजर्स के ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडम मार्करम, हेनरिक क्लासेन जबदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं। अगर चेन्नई सुपर किंग्स को आज का मुकाबला जीतना है तो हैदराबाद को सस्ते में ढेर करना होगा।

   कैसी रहेगी चेपॉक की पिच

चेन्नई सुपर किंग्स को उसी के घर में हराने के लिए हैदराबाज के कप्तान पैट कमिंस को काफी मेहनत करनी होगी। वहीं चेपॉक स्टेडियम की पिच की बात करें तो यह पिच तेज गेंदबाजों से ज्यादा स्पिनर्स को मदद करती हैं। मगर इस सीजन चेपॉक स्टेडियम में उनमें शामिल है, जिसपर बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है।

चेपॉक स्टेडियम में अब तक 200 से ज्यादा का स्कोर तीन बार बन चुका है। वहीं इस सीजन हैदराबाद के बल्लेबाज तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिसके बाद आज के मैच में जमकर चौकों और छक्कों की बारिश हो सकती हैं।

वहीं इस मैदान पर चेन्नई की जीत और हार की बात करें तो सीएसके ने चेपॉक में कुल 76 मैच खेले हैं, जिसमें 51 में उन्हें जीत और 25 में हार का स्वाद चखना पड़ा है। उनका ये रिकॉर्ड देखने के बाद चेन्नई को उसके गढ़ में हराना कमिंस की प्लेइंग 11 के लिए आसान नहीं होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here