Home रायपुर स्याही दिखाने पर वोटरों को होटल, अस्‍पताल सहित इन सामानों की खरीदी...

स्याही दिखाने पर वोटरों को होटल, अस्‍पताल सहित इन सामानों की खरीदी पर मिलेगा बंपर छूट

22
0
  •  मतदान का प्रतिशत ज्यादा से ज्यादा करने छत्तीसगढ़ चेंबर आफ कामर्स की अनोखी पहल
  • मतदाताओं को हाथ की स्याही दिखाने पर सामान की खरीदी पर दी जा रही आकर्षक छूट

 रायपुर(विश्व परिवार)- लोकसभा चुनाव को देखते हुए शहरी मतदान का प्रतिशत ज्यादा से ज्यादा करने छत्तीसगढ़ चेंबर आफ कामर्स ने अनोखी पहल की है। चेंबर आफ कामर्स से जुड़े व्यापारिक संगठनों में फर्नीचर, कपड़ा, चश्मा, गोल्ड मेकिंग, सब्जी व्यावसायी आदि द्वारा मतदाताओं को सात मई को हाथ की स्याही दिखाने पर आकर्षक छूट दी जा रही है।

इस संबंध में जानकारी देने चेंबर अध्यक्ष अमर पारवानी के नेतृत्व में व्यापारिक संगठन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. गौरव कुमार सिंह से मिले। कलेक्टर ने चेंबर आफ कामर्स के इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि इससे रायपुर के मतदाता प्रोत्साहित होने और अधिक से अधिक संख्या में सात मई को मतदान करेंगे। कलेक्टर ने परवानी सहित चेंबर आफ कामर्स के सदस्यों को बैच पहनाया और मग के साथ प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

फर्नीचर में 10 तो चश्मा में 15 प्रतिशत छूट

चेंबर अध्यक्ष परवानी ने बताया कि फर्नीचर एसोसिएशन द्वारा 10 प्रतिशत, कपड़ा व्यापारी एसोसिएशन द्वारा 10 प्रतिशत, रायपुर ऑप्टिकल एसोसिएशन द्वारा 15 प्रतिशत, प्लाईवुड एसोसिएशन द्वारा 5 प्रतिशत, सराफा एसोशिएशन द्वारा गोल्ड मेकिंग चार्ज पर 15 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा। वहीं रविभवन व्यापारी संघ अपने एसेसरीज उत्पादों में 10 प्रतिशत छूट देंगे एवं मोबाईल रिपेयरिंग के साथ मोबाइल गार्ड फ्री देंगे। साथ ही एफएमसीजी होलसेल डिस्ट्रीब्यूटर्स संघ ने कहा कि वे 15 प्रतिशत आन एमआरपी पर छूट देंगे।

यहां भी मिलेगी छूट

कैफे एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन द्वारा 10 प्रतिशत, राडा द्वारा कार के एसेसरीज द्वारा 10 प्रतिशत, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा 5 टन से अधिक क्षमता वाले माल वाहकों के फ्रेट पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट देंगे। कम्प्यूटर एसोसिएशन की तरफ से हर लैपटाप पर आकर्षक गिफ्ट दिया जाएगा। एल्युमीनियम एसोसिएशन के ग्राहकों को आकर्षण गिफ्ट मिलेगा।

एमजी रोड के टू व्हीलर एसोसिएशन द्वारा स्पेयर्स पार्ट्स पर 20 प्रतिशत की छूट, आइडीबीटी व्यापारी संघ द्वारा फूड आयटम पर 15 प्रतिशत की छूट, टॉय व्यापारी एसोसिएशन द्वारा एमआरपी पर 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके साथ ही मार्बल टाइल्स एसोसिएशन, ड्राईफ्रूट एसोसिएशन, साइकिल एसोसिएशन, गोलबाजार व्यापारी संघ, बंजारी रोड व्यापारी संघ, कार एसेसरीज व्यापारी संघ द्वारा आकर्षण गिफ्ट मतदाताओं को दी जाएगी। श्री राम थोक मंडी द्वारा 3000 सब्जी पैकेट का वितरण किया जाएगा।

मे-फेयर, बेबीलान, रामकृष्ण, नारायणा, बालाजी हास्पिटल में मतदाताओं के लिए कई आफर

सात मई को “सब करें मतदान“ कैंपेन से कई संस्थाएं स्वयं ही जुड़ने लगी है। कई बड़े हाटल, रिसार्ट्स, अस्पताल, अपने ग्राहकों को सात मई को मतदान के बाद उनके संस्थान आने पर कई तरह की छूट की घोषणा की है। इन संस्थाओं का मानना है कि भारतीय लोकतंत्र में मतदान न सिर्फ अधिकार, बल्कि एक ऐसा संवैधानिक दायित्व है, जिसके माध्यम से आम मतदाता देश की प्रगति में अपनी बड़ी भूमिका का निर्वहन करता है। इन संस्थानों ने रायपुर कलेक्टर डा. गौरव कुमार सिंह से भेंट कर अपने आफर संबंधी पत्र भी उन्हें सौंपा है। यह छूट उन मतदाताओं को मिलेगा, जिनकी अंगुलियों पर नीली स्याही होगी, अर्थात जो सात मई को अपने मतदान केंद्र में जाकर मतदान करेंगे।

बेबीलान इन एवं बेबीलान कैपिटल

मतदाताओं को बेबीलान इन प्रबंधन द्वारा सात से 12 मई 2024 तक रूम बुकिंग पर 30 प्रतिशत डिस्काउंट, माकटेल पर 25 प्रतिशत डिस्काउंट, फूड आर्डर पर 20 प्रतिशत, बुफे में 15 प्रतिशत डिस्काउंट आफर के साथ 03 बुफे पर एक बुफे फ्री किए जाने की घोषणा की है।

स्प्री वाक

तेलीबांधा में संचालित स्प्री वाक में अपने सभी फूड आउटलेट में 25 प्रतिशत की छूट की घोषणा की है, साथ ही तेलीबांधा घूमने के लिए उपलब्ध कराई जा रही एम्यूजमेंट राइड पर 30 प्रतिशत छूट की घोषणा की गई है।

संजीवनी अस्पताल

सात मई को मतदान पश्चात अस्पताल की ओपीडी में चिकित्सकीय परामर्श के लिए आने वाले मतदाताओं को ओपीडी जांच में निर्धारित अस्पताल दर पर 25 प्रतिशत छूट दी जाएगी। आठ मई से 12 मई तक ओपीडी परामर्श में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके अलावा कोई व्यक्ति यदि मतदान तिथि को भर्ती होता है, तो उसे सात मई का रूम रेंट नहीं देना होगा।

बालाजी हास्पिटल

प्रबंधन द्वारा मतदाताओं के लिए सात मई को ओपीडी शुल्क निशुल्क किया गया है, आठ मई से 12 मई तक ओपीडी परामर्श में 50 प्रतिशत की छूट होगी एवं मतदान तिथि से 12 मई तक ओपीडी जांच में 50 प्रतिशत की छूट के साथ ही बालाजी फैमली हेल्थ कार्ट मतदान तिथि को बनवाने वाले को 50 प्रतिशत की ओपीडी परामर्श और जांच में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी, साथ ही यह कार्ट निशुल्क बनाया जाएगा। इसके सात ही ग्लोबल स्टार हास्पिटल में सात मई को निशुल्क ओपीडी के साथ ही अस्पताल में की जाने वाली ओपीडी जांच में 25 प्रतिशत छूट तथा ओपीडी परामर्श में 50 प्रतिशत और जांच में 15 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। मतदान तिथि को अस्पताल में भर्ती मरीजों को बेड चार्ज नहीं देना होगा।

श्री नारायणा एवं एमएमआई नारायणा हास्पिटल

मतदान तिथि ओपीडी व रूम रेंट निशुल्क दिया जा रहा है। सात से 12 मई तक ओपीडी चार्ज में 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। श्री वेंकटेश हास्पिटल में भी सात मई को ओपीडी पर 30 प्रतिशत की छूट मतदाताओं को मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here