Home जयपुर   भगवान महावीर का 2550 वां निर्वाणोत्सव वर्ष – जीव दया अभियान

भगवान महावीर का 2550 वां निर्वाणोत्सव वर्ष – जीव दया अभियान

48
0

राजस्थान जैन युवा महासभा ने परिण्डो एवं चुग्गा दाना घर का किया वितरण -पक्षी रक्षा का लिया संकल्प

जयपुर(विश्व परिवार)| जैन युवा एवं महिला संगठनों की प्रदेश स्तरीय पंजीकृत प्रतिनिधि संस्था राजस्थान जैन युवा महासभा जयपुर – जो गत 30 वर्षों से धार्मिक, महिला उत्थान एवं मानव तथा समाजसेवा के क्षेत्र में कार्यरत है के टोक रोड जोन के तत्वावधान में सामाजिक सेवा कार्यो के तहत जीव दया अभियान के अन्तर्गत परिंण्डो और चुग्गा दाना घर का वितरण किया गया इस मौके पर उपस्थिति समाज बन्धुओं द्वारा परिण्डो एवं चुग्गा दाना घर की नियमित देखभाल एवं पक्षी सेवा का संकल्प लिया गया ।

जोन अध्यक्ष अमित शाह एवं महामंत्री रमेश पाटनी के मुताबिक कीर्तिनगर स्थित श्री पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में कीर्तिनगर नगर के पार्को तथा घरों एवं आसपास के पेड़ों पर पंछियों के पानी पीने के लिए परिण्डे तथा पंछियों के लिए चुग्गा दाना घर बांधे जाने के लिए 101 परिण्डा एवं चुग्गा दाना घर वितरित किए गए । इस मौके पर उपस्थित जैन बन्धुओं ने पक्षी रक्षा का संकल्प लेते हुए परिण्डो में नियमित रूप से पानी भरने तथा पक्षियों के लिए चुग्गा दाना घर में दाना भरने की शपथ ली।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए राजस्थान जैन युवा महासभा जयपुर के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप जैन, प्रदेश महामंत्री विनोद जैन कोटखावदा, का टोक रोड जोन की ओर से भावभीना स्वागत एवं सम्मान किया गया।
श्री जैन ने बताया कि भगवान महावीर के 2550 वें निर्वाणोत्सव वर्ष में युवा महासभा द्वारा शहर में 2550 परिण्डा वितरण का संकल्प लिया गया है। इसी के अन्तर्गत 5 सम्भागो एवं 15 जोनो के माध्यम से लगातार परिण्डा एवं चुग्गा दाना घर वितरण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
इस मौक कीर्ति नगर मंदिर प्रबंधकारिणी समिति के मंत्री राजकुमार जैन, कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार गोधा,दिगम्बर जैन महासमिति कीर्ति नगर इकाई के अध्यक्ष भाग चन्द बाकलीवाल, मनोज गंगवाल, विनित गोदिका, निखिल गोधा, नवीन गंगवाल और बडी संख्या में गणमान्य लोगों ने सहभागिता निभाई।
इससे पूर्व विश्व शांति प्रदायक णमोकार महामंत्र का तीन बार सामूहिक उच्चारण करने के पश्चात प्रदेश महामंत्री विनोद जैन कोटखावदा ने युवा महासभा की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप जैन ने युवा महासभा के संगठन की रुपरेखा बताई। जोन अध्यक्ष अमित शाह ने स्वागत उदबोधन देते हुए सम्भाग के सामाजिक कार्यो की जानकारी दी।अन्त में जोन महामंत्री रमेश पाटनी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here