Home छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव में नाम दाखिला करने के लिए शु्क्रवार को पहले...

विधान सभा चुनाव में नाम दाखिला करने के लिए शु्क्रवार को पहले दिन 6 नाम निर्देशन फार्म लिया गया

105
0

जगदलपुर (विश्व परिवार)। विधान सभा चुनाव में नाम दाखिला करने के लिए शु्क्रवार को पहले दिन 6 नाम निर्देशन फार्म लिया गया। जिसमें जगदलपुर विधानसभा के लिए 3 फार्म और चित्रकोट विधानसभा के लिए 3 फार्म लिया गया जबकि बस्तर विधान सभा के लिए पहले दिन क्षेत्र से एक भी प्रत्याशी फार्म लेने नहीं पहुंचा ।

अलग-अलग कक्ष में दाखिल हो रहे पर्चा

कलेक्टोरेट के गेट नंबर 1 से नाम निर्देशन पत्र लेने और नामांकन दाखिल करने के लिए व्यवस्था की गई है। तीनों विधान सभाओं के लिए अलग-अलग कक्ष बनाए गए हैं। साथ ही मुख्य गेट से पार्टी के चार लोगों को रिटर्निंग ऑफिसर के कक्ष में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है। इस दौरान गेट के बाहर पर्याप्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। वही वाहनों का प्रवेश कलेक्ट्रेट कार्यालय से दूर आकाशवाणी केन्द्र के सामने रखा गया है। इस मार्ग के एक से बेरिकेड्स लगाकर ब्लाक कर दिया गया है, जबकि सड़क की दूसरी ओर आम लोगों के लिए आवाजाही के लिए छोड़ा गया है।

 जिला निर्वाचन शाखा के मुताबिक शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे से लेकर 3 बजे तक नाम निर्देशन फार्म लेने का समय रखा गया था। संयुक्त कलेक्टर कार्यालय भवन में जगदलपुर विधान सभा क्षेत्र 86 के नाम निर्देशन पत्र, पुराना राजस्व कार्यालय में बस्तर विधान सभा क्षेत्र क्रमांक 85में नाम निर्देशन और कलेक्ट्रेट कार्यालय में चित्रकोट विधान सभा क्षेत्र क्रमांक 87 के नाम निर्देशन पत्र लेने और जमा करने की व्यवस्था की गई है।
पहले दिन आम आदमी पार्टी, सर्व आदि दल और एक निर्दलीय प्रत्याशी ही नाम निर्देशन पत्र लेने पहुंचे थे, जिन्होंने जगदलपुर और चित्रकोट दोनों ही विधान सभा के नाम निर्देशन पत्र लिए। फिलहाल भाजपा, कांग्रेस, जकांछ, निर्दलीय, बहुजन समाज पार्टी सहित अन्य पार्टियों की ओर से नाम निर्देशन पत्र लेना बाकी है। जिला निर्वाचन आयोग के मुताबिक नाम निर्देशन पत्र लेने और नामांकन दाखिल करने की अवधि 20 अक्टूबर तक तय की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here