Home रायपुर स्व.शांति यदु द्वारा स्थापित साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था ऋचा की मासिक बैठक...

स्व.शांति यदु द्वारा स्थापित साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था ऋचा की मासिक बैठक ईरा पंत जी द्वारा वृंदावन हॉल सिविल लाइंस में आयोजित की गई

45
0
रायपुर(विश्व परिवार)| इस बैठक का मुख्य ध्येय पिछले माह 21अप्रैल को ऋचा के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की समीक्षा के रूप में था जिसमें सभी सदस्यों ने अपने विचार रखे और अगले कार्यक्रम की बेहतरी के लिए अनेक निर्णय लिए गए ! यही ऋचा परिवार की खासियत भी है कि कार्यकारिणी के अतिरिक्त भी  हरेक सदस्य को ऋचा की फिक्र और जिम्मेदारी महसूस होती है !
शुरुआत में आयोजक ईरा पंत द्वारा सभी आगंतुकों का स्वागत करते हुए सचिव नीता श्रीवास्तव को मंच सौंपा गया ।
नीता श्रीवास्तव ने दीप प्रज्वलन के साथ मां शारदे और मां शांति यदु के माल्यार्पण हेतु आयोजक के साथ संरक्षक प्रदीप यदु, अध्यक्ष लतिका भावे तथा कल्पना यादव जी को आमंत्रित किया ! ईरा जी ने अपनी समधुर आवाज में सरस्वती वंदना गा कर मां का आव्हान किया !
मीडिया प्रभारी मीना शर्मा की अनुपस्थिति में ईरा जी द्वारा पिछले कार्यक्रम की रिपोर्ट पढ़ी गई ।
संरक्षक प्रदीप यदु जी ने अपने उद्बोधन में नए सदस्यों के स्वागत के साथ कई नए परिवर्तनों की घोषणा की तथा प्रत्येक सदस्य से सुझाव देने का आग्रह किया ।
हर्ष का विषय यह भी है इस बार ऋचा में अंचल के सुप्रसिद्ध साहित्यकार डा सुरेश तिवारी, डा सिद्धार्थ श्रीवास्तव एवं डा कमल वर्मा तथा गजल के सशक्त हस्ताक्षर शायर सुखनवर हुसैन जी एवं आलिम नकवी जी नए सदस्य के रूप में शामिल हुए  जिनका अध्यक्ष लतिका भावे जी द्वारा पुष्प से स्वागत किया गया !
नीता श्रीवास्तव द्वारा ऋचा की नियमावली पढ़कर नए सदस्यों को ऋचा के अनुशासन ,एवं कार्यक्रम संबंधी नियमों से अवगत कराया गया !
कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन कार्यकारिणी में भी किए गए  जिसके अनुसार अध्यक्ष लतिका जी ने दो वर्ष उपरांत अपना पद भार सक्रिय एवं वरिष्ठ सदस्य डा मंजुला हर्ष श्रीवास्तव को ढेर सारे स्नेह और पुष्पगुच्छ के साथ ससम्मान सौंप दिया ! साथ ही वरिष्ठ कवयित्री शकुंतला तरार एवं मधु सक्सेना जी को सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष पद के लिए नियुक्त किया गया ।
सभी नए पदस्थ सदस्यों का जोरदार तालियों से स्वागत हुआ ।
तत्पश्चात नए सदस्यों ने अपनी रचनाओं से हम सबको मुग्ध कर दिया !
 कल्पना यादव जी द्वारा आभार ज्ञापन और अंत में ग्रुप फोटो, गर्म चाय और स्नेक्स  के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया !
उक्त बैठक में संरक्षक प्रदीप यदु, मंजू यदु, कल्पना यादव, नीता श्रीवास्तव, ईरा पंत , किरण वैद्य ,अमृता शुक्ला ,आशा मानव, चंद्रकांता अग्रवाल, कमल वर्मा, चंद्रकला त्रिपाठी ,जे के डागर, दिलीप वर्वंडकर के पी सक्सेना, साधना सक्सेना चितरंजन कर , माधुरी,आलिम नकवी, सुखनवर, मंजुला हर्ष, शकुंतला तरार सुनीता वर्मा, सुरेंद्र रावल,सिद्धार्थ श्रीवास्तव,लतिका भावे, अमरनाथ त्यागी, अंजू यदु, सुरेश तिवारी,शामिल हुए !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here