Home रायपुर JCI रायपुर नोबल और संजीवनी कैंसर केयर फाउंडेशन के तत्वावधान में ‘वीमेन...

JCI रायपुर नोबल और संजीवनी कैंसर केयर फाउंडेशन के तत्वावधान में ‘वीमेन कैंसर अवेयरनेस’ कार्यक्रम का आयोजन 28 मई को

40
0

रायपुर(विश्व परिवार)। जेसीआई रायपुर नोबल और संजीवनी कैंसर केयर फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में 28 मई 2024 को वृंदावन हॉल, रायपुर में ‘वीमेन कैंसर अवेयरनेस’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं में कैंसर से संबंधित जागरूकता बढ़ाना और उन्हें स्वास्थ्य के प्रति सजग बनाना है। इस कार्यक्रम में 200 महिलाओं की सहभागिता की उम्मीद है। इस अवसर पर स्वास्थ्य सम्बंधित स्मारिका भी जारी की जाएगी।

कार्यक्रम में देश के प्रतिष्ठित चिकित्सक और विशेषज्ञ विभिन्न विषयों पर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे। डॉ. सुनीता कानोई (गायनेकोलॉजिस्ट) “Women’s Health Across the Life Span” विषयान्तर्गत महिलाओं के जीवन के विभिन्न चरणों में स्वास्थ्य से संबंधित मुद्दों पर रोशनी डाली जाएगी।

डॉ. यूसुफ मेमन (सीनियर कैंसर सर्जन) “Cervical Cancer: Symptoms, Treatment, and Prevention” विषय पर महत्वपूर्ण जानकारी देंगे, जिसमें सर्वाइकल कैंसर के लक्षण, उपचार और रोकथाम के उपायों पर चर्चा की जाएगी।

डॉ. अर्पण चतुर्मोता (सीनियर कैंसर सर्जन) “Breast Cancer and Advancements in Cancer Treatment” पर अपने विचार प्रस्तुत करेंगे, जिसमें ब्रेस्ट कैंसर और कैंसर उपचार में हो रही नई प्रगति पर जानकारी साझा करेंगे।

डॉ. राकेश मिश्रा (सीनियर मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट) “Women’s Nutrition and Cancer Prevention” पर बात करेंगे, जिसमें महिलाओं के पोषण और कैंसर की रोकथाम के संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव दिए जाएंगे।

डॉ. अविनाश तिवारी (पेन एंड पेलिएटिव मेडिसिन स्पेशलिस्ट) “Psychological Issues During Cancer and Role of Palliative Medicine” पर चर्चा करेंगे, जिसमें कैंसर के दौरान मानसिक स्वास्थ्य और पेलिएटिव चिकित्सा की भूमिका पर प्रकाश डालेंगे।

इस कार्यक्रम के माध्यम से जेसीआई रायपुर नोबल का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक और सशक्त बनाना है। इस आयोजन में भाग लेने के लिए सभी इच्छुक महिलाओं को आमंत्रित किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here