Home छत्तीसगढ़ कबारीपाली गांव के रमन पटेल नेवी में बनें सब लेफ्टिनेंट,पिता का था...

कबारीपाली गांव के रमन पटेल नेवी में बनें सब लेफ्टिनेंट,पिता का था सपना अब हुआ साकार

51
0

कबारीपाली(विश्व परिवार) | पिता का सपना था कि बेटा सेना में जाकर देश की सेवा करे। पिता तो नहीं रहे परंतु बेटे ने उनके सपने को पूरा किया। कबारीपाली गांव के रमन पटेल नेवी में सब लेफ्टिनेंट बने। वे 22 जून को वह विशाखापट्टनम में ज्वाइनिंग देंगे। रमन पटेल ने बताया कि पिता के मृत्यु के बाद उनके पिता का सपना था कि मेरा बेटा देश में अपनी सेवाएं दे एवं देश की रक्षा करें आज उनका सपना साकार हो गया।

रमन पटेल की प्राथमिक शिक्षा सेंट जेवियर स्कूल कोटमी में हुई इसके बाद इनका सलेक्शन नवोदय विद्यालय चिस्दा व में हुआ लेकिन सैनिक स्कूल में पढ़ने की जुनून ने इसको पुनः सैनिक स्कूल की परीक्षा कदी और सलेक्शन सैनिक स्कूल अंबिकापुर में हो गया। 12वीं के बाद एनडीए की परीक्षा दी और इनका सलेक्शन नेवी में हो गया वहां उन्होंने बीटेक इलेक्ट्रिकल की कठिन परीक्षा पास की और इस पद पर पहुंचे। सक्ती जिले के डभरा ब्लॉक के युवा रमन पटेल भारतीय नौ सेना नेवी में सब लेफ्टिनेंट बनने पर वे युवाओं के एक आदर्श बन चुके हैं। रमन के इस पद पर चयनित होने से क्षेत्र में हर्ष का माहौल है। उनके गृह ग्राम कबरीपाली में उनके आगमन को लेकर शोभायात्रा निकाला गया। है। इस उपलब्धि पर स्थानीय विधायक रामकुमार यादव ने पुष्प गुच्छ से रमन पटेल का सम्मान किया है।

दीक्षांत समारोह में चीफ़ ऑफ़ द नेवल स्टाफ रीलींग ट्राफी प्रदान किया गया
भारतीय नौसेना अकादमी, एझीमाला केरल में उन्हें दीक्षांत समारोह में चीफ़ ऑफ़ द नेवल स्टाफ रीलींग ट्राफी प्रदान किया गया, एवं पुणे में पोस्टिंग दिया गया है। सब लेफ्टिनेंट रमन पटेल कबारीपाली निवासी स्व. गोपाल पटेल के पुत्र हैं।जो स्वास्थ्य विभाग के प्रतिष्ठित कर्मचारी थे। उनकी माता  गिरिजा पटेल है। इनके दादा बुद्धेश्वर प्रसाद पटेल एवं दादी केवरा पटेल हैं। रमन के सैनिक स्कूल में ही शिक्षा के दौरान उनके पिता का देहांत हो गया था,बावजूद इसके उन्होंने अपने आप को सम्हालते हुए एवम अपने माता के संबल से अपनी शिक्षा पूरी कर आज देश सेवा के महत्वपूर्ण पद पर चयनित हुए हैं। रमन ने आज अपने पिता के सपने को साकार करते हुए नौ सेना में सब लेफ्टिनेंट के मुकाम को हासिल किया है! दीक्षांत समारोह में एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी जी ने इन्हे पोस्टिंग लेटर प्रदान किया है! जिससे आज देश , राज्य, जिला ,के साथ साथ समाज भी गौरवान्वित महसूस कर रहा है। इस कार्यक्रम में भाग लेने हेतु उनके परिवार सदस्यों को सम्मिलित होने हेतु, आमंत्रित किया गया था।
इस वर्ष सक्ती जिले से अब तक दो युवा बने सब लेफिनेंट
जलसेना में सब लेफ्टिनेंट हेतु पूरे भारत में गिनती के युवाओं लोगो का चयन हुआ। रमन पटेल बचपन से ही होनहार थे ,और कक्षा 6वी से ही सैनिक स्कूल अंबिकापुर में प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की। तत्पश्चात NDA में चयन पश्चात 4 वर्ष की कठिन ट्रेनिंग इंडियन नेवल एकेडमी, एजीमाला, केरल में पूर्ण किया है।
इस उपलब्धि पर उनके गृहग्राम कबारीपाली एवम डभरा क्षेत्र के लोगों ने रमन पटेल एवं उनके परिवार को उज्जवल भविष्य की कामना के साथ बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here