Home रायपुर इस दिन आ सकती है महतारी वंदन योजना की चौथी किस्त, महिलाओं...

इस दिन आ सकती है महतारी वंदन योजना की चौथी किस्त, महिलाओं को मिलेगी खुशियों की सौगात

34
0

रायपुर(विश्व परिवार) | छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार महिलाओं के ​लिए महतारी वंदन योजना की शुरूआत की है। जिसके तहत प्रदेश की महिलाओं के खाते में हर महीने 1000 रुपए दी जाती है। अब तक विष्णुदेव सरकार महिलाओं को खाते में तीसरी किस्त जारी कर चुकी है। जिसके बाद अब महिलाएं चौथी किस्त को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

 कयास लगाया जा रहा है किे अचार संहिता हटते ही सरकार महिलाओं के खाते में जून के पहले ही सप्ताह में पैसा ट्रांसफर कर देंगे। हालांकि अभी इसको लेकर कोई आधिकारीक सूचना जारी नहीं हुई है।

प्रदेश की बीजेपी सरकार तीसरी किस्त पिछले महीने मई के पहले ही दिन जारी की थी। जिसके बाद अब चौथी किस्त जून के पहले सप्ताह में जारी कर सकती है। आपको बता दें कि 1 मई को 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में 1 हजार रुपए डाले गए थे।

बता दें कि महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को हर महीना राज्य सरकारी की ओर से पैसा दिया जाता है। हर महीने 1000-1000 रुपए पात्र महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से डाले जाते हैं। इस तरह सालाना 12 हज़ार रुपए दिए जाते हैं। इस योजना के तहत पहली क़िस्त की राशि 1 मई को महिलाओं के खाते में डाला गया था।

महतारी वंदन योजना के लाभ

सबसे पहले हम आपको बता दें कि इस योजना का लाभ केवल छत्तीसगढ़ की महिलाओं को ही प्राप्त हो सकेगा।
यह योजना राज्य की गरीब महिलाओं को आत्मनिर्भरता के ओर प्रोत्साहित करेगी।
इस योजना के लाभ से महिलाएं सशक्त बनेगी एवं अपना भरण पोषण आसानी से कर सकेगी।
सभी पात्र महिलाओं को इस योजना के अंतर्गत वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here