Home आरंग छत्तीसगढ़ के माटीपुत्र तोखन साहू बने राज्य मंत्री, सर्व साहू समाज में...

छत्तीसगढ़ के माटीपुत्र तोखन साहू बने राज्य मंत्री, सर्व साहू समाज में ख़ुशी की लहर

44
0

आरंग(विश्व परिवार) नरेंद्र मोदी ने 9 जून रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। पीएम मोदी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शपथ दिलाई। पीएम के साथ ही 71 मंत्रियों को भी राष्ट्रपति ने शपथ दिलाई है। जिनमें से एक नाम साहू समाज के एक छोटे से साधारण किसान परिवार के बेटे तोखन साहू का भी नाम शामिल है, जिसे मोदी सरकार के मंत्री चुने जाने पर छत्तीसगढ़ के सर्व साहू समाज में खुशी की लहर है।

तहसील साहू संघ युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष लुकेश साहू ने विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि आज छत्तीसगढ़ ही नहीं अपितु पूरे देश में हर्ष का माहौल है, कैबिनेट में पहली पर साहू समाज के व्यक्ति को केंद्र में मंत्री बनाकर पूरे देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है। लुकेश साहू ने बताया कि सांसद चुने जाने के बाद तोखन साहू ने जब पहली बार लोकसभा की दहलीज पर कदम रखा तो वहां पर प्रवेश द्वार की सीढ़ियों को दंडवत प्रणाम किया था। उन्होंने अपनी राजनीतिक सफर में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य, जनपद अध्यक्ष, जैसे कई पदों को तय किया।

तोखन साहू एक बेहद साधारण किसान परिवार से आते हैं, जो कि वर्ष 2013 में पहली बार लोरमी विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। रमन सिंह सरकार में तोखन साहू को संसदीय सचिव भी बनाया गया था। इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में तोखन साहू ने कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव को लगभग 1 लाख 64 हजार से भी अधिक वोटों के अंतर से हराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here