Home नई दिल्ली ‘बीजेपी ने सहयोगी दलों को दिखाया नीचा क्योंकि….’ मोदी सरकार में विभागों...

‘बीजेपी ने सहयोगी दलों को दिखाया नीचा क्योंकि….’ मोदी सरकार में विभागों के बंटवारे पर कांग्रेस नेता का जुबानी वॉर

38
0
  • मंत्रालय आवंटन के बाद इंडिया ब्लॉक ने भाजपा सहयोगियों पर साधा निशाना
  • पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के अपने सहयोगियों को दिखाया ‘नीचा’

नई दिल्ली(विश्व परिवार) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा कर दिया गया है। विभागों का जबसे बंटवारा किया गया तबसे ही विपक्ष गठबंधन सरकार के बंटवारे को लेकर आलोचना कर रही है। बार-बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लेकर उसके सहयोगियों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगा रही है।

विपक्ष के इंडिया ब्लॉक ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में विभागों के आवंटन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके सहयोगियों पर फिर निशाना साधा है। विपक्ष ने दावा किया कि पार्टी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगियों के साथ अनुचित व्यवहार किया गया। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दावा किया कि पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के अपने सहयोगियों को ‘नीचा’ दिखाया।

गठबंधन सरकार में ऐसे बंटा मंत्रालय

इस गठबंधन में नरेंद्र मोदी सरकार ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में भाजपा के एनडीए सहयोगियों को पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया। हालांकि, गृह, वित्त, विदेश और रक्षा सहित अधिकांश महत्वपूर्ण मंत्रालय पार्टी के सांसदों को आवंटित किए गए। जिसमें राजनाथ सिंह एक बार फिर से रक्षा मंत्रालय संभालेंगे। नितिन गडकरी सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री बनाया गया है। जबकि एस जयशंकर मोदी 3.0 में विदेश मंत्री का पद संभालने वाले हैं। वहीं, अजय टम्टा और हर्ष मल्होत्रा को सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के राज्य मंत्री होंगे और जेपी नड्डा को नए स्वास्थ्य मंत्री का पदभार मिला है।

‘भाजपा ब्रांड की वॉशिंग मशीन में कई मोड’

जयराम रमेश ने कहा कि एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने उनके मंत्रिमंडल में एक तिहाई प्रधानमंत्री पद के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। कांग्रेस नेता ने सोशल मिडिया एक्स पर कहा, “उन्हें (पटेल को) पता होना चाहिए कि भाजपा ब्रांड की वॉशिंग मशीन की एक खासियत यह है कि इसमें कई मोड हैं – ‘धीमा, तेज और सुपर-फास्ट’। हो सकता है कि वह इसमें सफल न हो पाए हों। दूसरी ओर, रवनीत बिट्टू स्पष्ट रूप से सुपर-फास्ट मोड पर हैं, भले ही वह लुधियाना में अपनी पूर्व पार्टी से हार गए हों।”

‘बीजेपी ने NDA सहयोगियों को दिया झुनझुना’

कांग्रेस नेता ने कहा कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना को सिर्फ एक राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मिला है, जबकि जीतन राम मांझी, चिराग पासवान, एचडी कुमारस्वामी को सरकार का समर्थन करने वाले सांसदों की कम संख्या होने के बावजूद कैबिनेट में जगह मिली है। वहीं, इस बंटवारे को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी ने एनडीए सहयोगियों को झुनझुना (बच्चों का खिलौना) थमा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here